दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CM केजरीवाल ने कल बुलाई आपात बैठक

दिल्ली में वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते मामलों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल आपात बैठक बुलाई है। ध्यान रहे कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है।

केजरीवाल ने कल बुलाई आपात बैठक
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बढ़ते कोरोना के केस को लेकर बेहद गंभीर हैं और इस पर खुद नजर बनाए हुए है, इस बीच अरविंद केजरीवाल ने कल 2 अप्रैल को आपात बैठक बुलाने का फैसला किया है। यह आपात बैठक सीएम आवास पर कल शाम 4 बजे होगी, जिसमें दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों समेत अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस की रोकथाम के लिए एक्शन प्लान, वैक्सीनेशन की मौजूदा स्थिति, कंटेनमेंट जोन, अस्पतालों के बेड प्रबंधन और सिरो सर्वे के साथ वर्तमान में कोरोना केस की मैपिंग आदि की सीएम केजरीवाल समीक्षा करेंगे।

बढ़ रहे कोरोना पर कड़ी नजर रखे हुए हैं केजरीवाल
कोरोना से निपटने के लिए विस्तृत प्लान के साथ कल की बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारियों को उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। ध्यान रहे कि दिल्ली समेत देशभर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस में लगातार वृद्धि देखी गई है। सीएम केजरीवाल खुद दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस पर कड़ी नजर रखे हुए हैं और अधिकारियों से रोजाना की अपडेट ले रहे हैं, दिल्लीवासियों को कोरोना की वजह से दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इसके लिए सीएम केजरीवाल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग सक्रीय हो गया है और पिछले कुछ दिनों में विभाग ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

दिल्ली में कोविड के लिए 838 आईसीयू बेड
सीएम केजरीवाल के आदेश के बाद दिल्ली के 33 बड़े अस्पतालों में 25-25 फीसदी आईसीयू और समान्य बेड बढ़ा दिए गए हैं, इन 33 अस्पतालों में 30 मार्च तक कोविड के 1705 समान्य बेड थे, जो अब बढ़ कर 2547 हो गए हैं, इस तरह 842 कोविड के समान्य बेड बढ़ा दिए गए हैं। इसी तरह कोविड मरीजों के लिए 30 मार्च तक 608 आईसीयू बेड थे, जिसमें 230 बेड की वृद्धि की गई है और अब दिल्ली में कोविड के लिए 838 आईसीयू बेड हो गए हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा- CBSE रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त में मिलेगा परीक्षा देने का मौका

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम से …