CM केजरीवाल ने कहा- 2025 तक साफ कर देंगे यमुना, बदल रहे हैं सीवर सफाई की तकनीक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बड़ी बात कही है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि साल 2025 तक हम यमुना को साफ कर देंगे। उन्होंने कहा कि झुग्गी झोपड़ी की जितनी गंदगी है उसे भी सीवर में डाली जाएगी।

बदल रहे हैं सीवर सफाई की तकनीक- केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज 18 नवंबर को कहा कि दिल्ली के ओखला, रिठाला समेत कई जगहों पर नए सीवर ट्रीटमेंट प्लांट बन रहे हैं, इसके अलावा जो पहले से बनी प्लांट है वह पुराने हिसाब से चल रहे हैं, इसलिए उनकी टेक्नोलॉजी बदल रहे हैं ताकि पानी सीवर का साफ होकर निकले। केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में कई सारे गंदे नाले बह रहे हैं, इसलिए अलग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर उन पानी की सफाई करेंगे, कुछ नालों को डायवर्ट किया जाएगा।

साल 2025 तक यमुना नदी साफ होगी- केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि हम सब दिल्लीवालों को मिलकर मिशन मोड में यमुना की सफाई करनी है, इसके लिए बहुत बड़े स्तर पर पूरा प्लान शुरू कर दिया गया है। इसके साथ केजरीवाल ने दावा किया है कि साल 2025 तक यमुना नदी साफ होगी। केजरीवाल ने कहा कि नजफगढ़ ड्रेन, गाजीपुर ड्रेन की सफाई का काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि यमुना साफ रहनी चाहिए, उन्होंने बताया कि 70 साल लगे यमुना को इतना गंदा होने में ये तो एक दिन में ठीक नहीं होगा, लेकिन अगले चुनाव से पहले साफ पानी में डुबकी लगवाऊंगा।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …