केंद्र सरकार से इजाजत मिले तो 3 महीने में पूरी दिल्ली को लगा सकते हैं कोरोना वैक्सीन- केजरीवाल

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बेकाबू होते मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज 18 मार्च को आपात बैठक की। इस बैठक में वैक्सीनेशन अभियान को कैसे तेज किया जाए, इस पर भी चर्चा हुई।

दिल्ली में सख्ती बढ़ाने की जरूरत- केजरीवाल
आपात बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि कोरोना के ट्रेसिंग और ट्रैकिंग बढ़ाने की जरूरत है। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सख्ती बढ़ाने के आदेश दे दिए गए हैं, क्योंकि कई जगह ढिलाई दिखाई दे रही थी। उन्होंने कहा कि अभी रोजाना 30-40 हजार कोरोना वैक्सीन लग रहे हैं, इसे आगे रोजाना एक से सवा लाख तक किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना पर काबू पाने के लिए ढिलाई की नहीं, सख्ती करने की जरूरत है।

वैक्सीन लगवाने में कोई दिक्कत नहीं है- केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि हम वैक्सीन केंद्रो की संख्या 500 से बढ़ाकर 1000 करेंगे, सरकारी केंद्रों में वैक्सीन देने का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक है, अब इसे बढ़ाकर सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘जो लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने में हिचकिचा रहे हैं, उनसे अपील करता हूं कि मैंने भी लगाई है, मेरे माता-पिता ने भी लगावाई है कोई दिक्कत नहीं है, उल्टा हम कोरोना से सुरक्षित हो गए हैं।’ ध्यान रहे कि दिल्ली में कल 17 मार्च को 70 दिन के बाद एक दिन में सबसे अधिक 536 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, इससे पहले 6 जनवरी को दिल्ली में 654 मामले सामने आए थे।

पिछले 3 दिनों में कोरोना में बढ़ोतरी- केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले पिछले 3 दिनों में कोरोना के मामलों में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है, पहले जितनी बढ़ोतरी हो गई थी उतनी तो नहीं है लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में एक वक्त ऐसा था जहां 100 से सवा सौ मामले सामने आ रहे थे, कल 500 से ज्यादा मामले देखने को मिले, बढ़ोतरी है लेकिन मामूली है इसलिए घबराने की जरूरत नहीं, एक समय 6-7 हजार मामले हुआ करते थे, इस समय 500 के करीब हैं।

3 महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगा देंगे- केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार गाइडलाइंस में थोड़ी ढिलाई देगी तो हमें नए केंद्र खोलने में आसानी होगी, केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि अब वक्त आ गया है कि अब कोरोना वैक्सीन का उत्पादन बहुत बढ़ गया है इसलिए अब 18 से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगे, अभी तक लिस्ट बनती है कि कौन पात्र है, लेकिन अब लिस्ट बननी चाहिए कि कौन पात्र नहीं है, हर जगह वैक्सीन लगाना खोल देना चाहिए, ताकि लोग आए और वैक्सीन लगवाएं। केजरीवाल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार नियमों में ढिलाई दें दे तो हम 3 महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगा सकते हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा- CBSE रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त में मिलेगा परीक्षा देने का मौका

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम से …