Delhi: MCD मेयर चुनाव से एक दिन पहले BJP ने फंसाया पेंच, AAP के उड़े होश…जानिए अब क्या हुआ?

दिल्ली में एमसीडी मेयर चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने एक नया पेंच फंसा दिया है। मेयर पद के चुनाव को लेकर भाजपा नेताओं के बयानों ने आप नेताओं की मुसीबत बढ़ा दी है। एक बार फिर मेयर चुनाव के दौरान हंगामे के आसार हो गए हैं।

दूसरी बैठक में भी हंगामे की आशंका
आज से एक दिन बाद यानि 24 जनवरी 2023 को दिल्ली नगर निगम मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव होना है। दरअसल, 6 जनवरी 2023 को एल्डरमैन सदस्यों को शपथ दिलाते वक्त आप के विरोध के बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट की नौबत आने पर चुनाव को स्थगित कर दिया गया था। अब मेयर पद का चुनाव पहले से ज्यादा पेंचीदा हो गया है, अब भाजपा नेताओं ने यह बयान देकर की पार्षद अंतरआत्मा की आवाज पर मेयर का चुनाव करेंगे, आम आदमी पार्टी की घड़कनें बढ़ा दी हैं। भाजपा नेताओं के इस बयान के बाद से नगर निगम की 24 जनवरी की दूसरी बैठक में भी हंगामे की आशंका बढ़ गई है।

केजरीवाल सरकार की बढ़ी बेचैनी
भाजपा के इस गेम प्लान को देखते हुए आप नेता एक बार फिर हरकत में आ गए हैं। हालांकि, दिल्ली नगर निगम के सदन में आम आदमी पार्टी को बहुमत हासिल है, लेकिन भाजपा की गुप्त रणनीति ने केजरीवाल सरकार की बेचैनी बढ़ा दी है, चूंकि आप हर हाल में मेयर और डिप्टी मेयर अपना बनाने की जोर आजमाइश में जुटी है, इसलिए भाजपा के गेम प्लान पर भी उसकी नजर है।

अंतरआत्मा की आवाज पर पार्षद करेंगे वोट
दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दावा है कि अंतरात्मा की आवाज पर पार्षद वोट करेंगे और मेयर भाजपा का होगा, उनके इस दावे से स्पष्ट है कि एमसीडी की 24 जनवरी को होने जा रही सदन की बैठक में एक फिर हंगामे के पूरे आसार हैं। मेयर पद को लेकर आज और भाजपा के सुर एक जैसे बने हुए हैं, दोनों इस गेम में एक-दूसरे को सियासी मात देना चाहते हैं। भाजपा की मजबूरी यह है कि वो मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए जरूरी संख्या अभी तक नहीं जुटा पाई है।

BJP ने की पीठासीन अधिकारी से अपील
दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीन शंकर कपूर ने मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के 6 सदस्यों के चुनाव के दिन पीठासीन अधिकारी से अपील की है कि 24 जनवरी की बैठक के दौरान सभाकक्ष में सिर्फ शपथ ग्रहण के समय सिर्फ एल्डरमैन और पार्षदों को प्रवेश होनी चाहिए। इतना ही नहीं प्रवीण शंकर कपूर ने कहना है कि 6 जनवरी को शपथ ग्रहण के दौरान हंगामे और विवाद की नौबत आम आदमी पार्टी के विधायकों के आक्रामक तेवर के कारण हुआ। प्रवीण शंकर कपूर ने आरोप लगाया कि आप ने पार्षदों को उकसाया था। उन्होंने पीठासीन अधिकारी से मांग की कि वह नियमों का अध्ययन करें और यदि संभव हो तो निगम की 24 जनवरी की बैठक के दौरान सभाकक्ष में शपथ ग्रहण के समय सिर्फ एल्डरमैन और पार्षदों को प्रवेश दें, सांसदों और विधायकों को मेयर चुनाव के समय ही सदन में प्रवेश दिया जाए।

6 जनवरी को टल गया था चुनाव
ध्यान रहे कि इस बार दिल्ली मेयर चुनाव में आप की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय हैं, जबकि भाजपा ने रेखा गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है। डिप्टी मेयर के लिए भाजपा से कमल बागड़ी और आप से आले मोहम्मद इकबाल उम्मीदवार हैं। 6 जनवरी 2023 को हंगामे की वजह से मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव आगे के लिए टाल दिए गए थे।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…