दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने की पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा…जानिए

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना काल में दिल्ली के अपराध की समीक्षा की। इस मौके पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने दिल्ली के द्वारका और उत्तरी जिले के पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा भी की।

पुलिस कर्मियों को किया जाएगा पुरस्कृत

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने आज यानि 29 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना काल में दिल्ली के अपराध की समीक्षा की। इस मौके पर पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने अपराध रोकने के लिए बेहतर कार्य किए जाने पर दिल्ली के द्वारका और उत्तरी जिले के पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा भी की। ध्यान रहे कि द्वारका जिले के पुलिस कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए गैस एजेंसी के मैनेजर से लूटपाट की घटना को नाकाम किया था।

मैनेजर से बदमाशों ने 4 लाख नकदी लूटा था

12 अगस्त को मैनेजर गैस एजेंसी से करीब 4 लाख नकदी लेकर उसे द्वारका सेक्टर-7 स्थित बैंक में जमा करने जा रहे थे। तभी दो मोटरसाइकिल सवार बदमाश बंदूक की नोक पर उनसे नकदी लूट कर फरार हो गए थे। घटना की जानकारी पर एसआई मंजीत ने बदमाशों का पता लगाया, बाद में पुलिस की टीम ने द्वारका सेक्टर-16 स्थित नाले के समीप से कार सवार चार बदमाशों को दबोच लिया था, इनमें दो बदमाश एजेंसी के मैनेजर से रुपए लूटने वाले और दो उनके साथी थे। तलाशी में बदमाशों के पास से 3 कट्टे और 5 कारतूस सहित 3 लाख 28 हजार रुपए बरामद भी किए गए थे। छानबीन में पता चला था कि गैस एजेंसी के पूर्व कर्मचारी ने मैनेजर द्वारा नकदी जमा करने बैंक जाने की जानकारी बदमाशों को दी थी, जिसके बाद एजेंसी के पूर्व कर्मी को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस ने कार लूटने वाले बदमाशों को दबोचा था

अन्य मामले में उत्तरी जिला के पुलिस कर्मियों के प्रयास से कार लूटने वाले बदमाशों को दबोचा जा सका था। एक महिला ने गाजियाबाद से सिंघू बोर्डर जाने के लिए एक कैब किया था, 29 जुलाई को यात्रा के दौरान महिला के कहने पर कैब चालक गांधी विहार सीएनजी पंप के पास वाहन खड़ा कर शीतल पेय लेने गया था, तभी वहां मौजूद एक बदमाश महिला को कैब से उतार कर कैब लूटकर बुराड़ी चौक की ओर फरार हो गया था। लूट की सूचना मिलते ही पुलिसकर्मियों ने तेजी दिखाई, कांस्टेबल पवन और अनिल ने लूटी गई कैब का पीछा कर पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों के सहयोग से आईटीआई धीरपुर के समीप लुटेरे को दबोच लिया था।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…