सागर धनखड़ हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने दाखिल की 170 पेज की चार्जशीट, सुशील कुमार को बनाया मुख्य आरोपी

पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में आज दिल्ली पुलिस ने 170 पेज की चार्जशीट दाखिल की है। दिल्ली पुलिस ने सागर धनखड़ हत्याकांड में पहलवान सुशील कुमार को मुख्य आरोपी बनाया है।

सुशील कुमार समेत 20 लोगों को बनाया गया है आरोपी
दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हुई हत्या को लेकर दिल्ली पुलिस ने आज 2 अगस्त को दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में 170 पेज की चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस मामले में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को मुख्य आरोपी बनाया गया है। करीब 3 महीने की मैराथन जांच के बाद दिल्ली पुलिस ने सागर हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार समेत 20 लोगों को आरोपी बनाया है, जिसमें से 15 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, 5 आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं, दिल्ली पुलिस की तरफ से 50 लोगों को गवाह बनाया गया है।

सागर धनखड़ की पीट-पीट कर हत्या की गई थी
इस मामले में दिल्ली पुलिस अभी फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। ध्यान रहे कि वर्चस्व की लडाई में 4-5 मई की रात को पहलवान सागर धनखड़ की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 22 जुलाई को पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोपी सुरजीत ग्रेवाल को गिरफ्तार किया था, सुजीत ग्रेवाल पहलवान सुशील कुमार का करीबी बताया जाता है। सुशील कुमार इस समय सागर धनखड़ हत्याकांड के मामले में जेल में है।

सुशील कुमार अभी न्यायिक हिरासत में हैं
दिल्ली पुलिस ने इस हत्या के मामले में 16 जून को जूडो कोच सुभाष को गिरफ्तार किया था। सुशील कुमार और उसके सहयोगी अजय बक्करवाला को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की एक टीम ने 23 मई को दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया था, सुशील कुमार 20 दिनों से अपनी गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहे थे और लगातार फरार चल रहे थे और अब वह न्यायिक हिरासत में हैं।

सुशील कुमार पर है सागर धनखड़ को पीटने का आरोप
ध्यान रहे कि दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 4 मई 2021 को पहलवानों के बीच मारपीट की घटना सामने आई थी, जिसमें कुछ पहलवान घायल हो गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था, उनमें से एक सागर धनखड़ की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। दो बार के ओलंपिक मेडल विजेता सुशील कुमार पर सागर धनखड़ को पीटने का आरोप है, सुशील कुमार ने सागर धनखड़ को रुपए न लौटाने पर पीटा था।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी ने लॉन्च किया e-RUPI, कैशलेस पेमेंट को मिलेगा बढ़ावा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज डिजिटल पेमेंट सॉल्युशन ई-रुपी (e-RUPI) को लॉन्च किया। इसका…