दिल्ली में छात्रों के लिए कल लॉन्च होगा ‘देश का मेंटर’ अभियान, CM केजरीवाल रहेंगे मौजूद

देश की राजधानी दिल्ली में छात्रों के लिए दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय कल यूथ फार एजुकेशन प्रोग्राम के तहत ‘देश का मेंटर’ अभियान को लॉन्च करेगा। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद रहेंगे।

त्यागराज स्टेडियम में लॉन्च होगा ‘देश का मेंटर’ अभियान
दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक करीब 9 लाख छात्र पंजीकृत हैं। इन छात्रों को सशक्त बनाने और भविष्य को लेकर मार्गदर्शित करने के लिए अब देशभर के युवा किसी भी कोने से जुड़ सकते हैं। इस संबंध में दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने यूथ फार एजुकेशन प्रोग्राम के तहत ‘देश का मेंटर’ योजना को तैयार किया है, जिसके तहत देशभर के युवाओं को जोड़ा जाएगा। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय इस योजना को कल यानि 11 अक्टूबर को सुबह 11 बजे दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में लॉन्च करेगा।

लॉन्च कार्यक्रम में केजरीवाल-सिसोदिया रहेंगे मौजूद
इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहेंगे। वहीं, शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के कालकाजी स्थित स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एजुकेशन, आईएनए स्थित आरपीवीवी स्कूल, लक्ष्मीबाई नगर स्थित गवर्नमेंट कोएड सीनियर सेकेंड्री और चिराग एन्क्लेव स्थित सर्वोदय विद्यालय के छात्रों को भी लॉन्च कार्यक्रम में आमंत्रित किया है।

मोबाइल एप्लीकेशन के तहत आवेदन भर सकते हैं
दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, अगर कोई युवा स्वयं से ही अपनी उम्र से कम उम्र छात्रों को सही दिशा में मार्गदर्शित करना चाहता हैं तो वो दिल्ली टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी द्वारा तैयार किए गए एक मोबाइल एप्लीकेशन के तहत अपना आवेदन भर सकता है। इसके साथ ही शिक्षा निदेशालय ने सभी उप शिक्षा निदेशकों से कहा है कि वो कार्यक्रम के दिन ये सुनिश्चित करें कि सभी छात्र सुबह सवा 10 बजे तक सीटों पर बैठ जाएं। शिक्षा निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, इस अभियान के तहत मेंटर को अपने चुने हुए बच्चों से लगातार फोन पर संपर्क करते रहना होगा।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…