दिल्ली में डबलिंग रेट 50 दिन से ऊपर, एक्टिव मरीज करीब 7 फीसदी- जैन

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम हो रही है। दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 90 फीसदी से अधिक होने के साथ ही दिल्ली में कोरोना के डबल होने की स्पीड 50 दिन से अधिक पहुंच गई है।

दिल्ली में डबलिंग रेट 50 दिन से ऊपर

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम हो रही है। दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 90 फीसदी से अधिक होने के साथ ही दिल्ली में कोरोना के डबल होने की स्पीड 50 दिन से अधिक पहुंच गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, देश का डबलिंग रेट 20 दिन के आसपास है और दिल्ली का 50 दिन से ऊपर है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि एक समय ऐसा था जब दिल्ली में कोरोना के मामले 7 दिन में डबल हो रहे थे, लेकिन दिल्ली में अब डबलिंग रेट 50 दिन से ऊपर जा चुका है।

रिकवरी रेट 90 फीसदी से ज्यादा

10 अगस्त को दिल्ली में महज 707 नए मामले दर्ज होने को लेकर सत्येंद्र जैन ने कहा कि एक दिन के आंकड़े को लेकर राय नहीं बना सकते हैं, दिल्ली में काफी बड़ी संख्या में पड़ोसी राज्यों से भी लोग टेस्ट कराने के लिए आ रहे हैं, अस्पताल में जो मरीज एडमिट हैं, उनमें से एक तिहाई से ज्यादा लोग बाहर से आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 10 अगस्त तक कुल 1,46,134 केस दर्ज हो चुके हैं, इनमें अब 10,346 ही एक्टिव मरीज हैं, जो कुल मामलों की लगभग 7 फीसदी हैं, जबकि रिकवरी रेट 90 फीसदी से ज्यादा हो चुका है, वहीं पूरी दिल्ली में 3115 मरीज अभी अस्पतालों में भर्ती हैं।

कोरोना से अब तक 4139 लोगों की मौत

सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में कुल 13 हजार बेड हैं, जिनमें से 20 फीसदी बेड्स पर ही मरीज भर्ती हैं। उन्होंने कहा कि देश के अंदर कोरोना वायरस नया कीर्तिमान बना रहा है, दुनिया के अंदर भी हर दिन दो-तीन लाख मामले आ रहे हैं, इसलिए सरकार अपनी तैयारियों को कम नहीं कर सकती है। ध्यान रहे कि आज यानि 11 अगस्त को दिल्ली में 1257 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जबकि 727 मरीज की रिकवरी तथा 8 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में अब संक्रमितों की संख्या 1,47,391, जबकि ठीक होने वालों मरीजों की संख्या 1,32,384 हो गई है तथा एक्टिव मरीजों की संख्या 10,868 हो गई है। दिल्ली में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 4139 हो चुकी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…