दिल्ली के आदर्श नगर में लड़की से दोस्ती को लेकर DU के छात्र की हत्या…जानिए पूरा मामला

देश की राजधानी दिल्ली के आदर्श नगर में एक 18 वर्षीय लड़के की कथित तौर पर एक दूसरे समुदाय की युवती के साथ दोस्ती के चलते पीट-पीटकर हत्या के मामले की जानकारी मिलते ही दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पीड़ित परिवार जल्द न्याय का भरोसा दिलाया।

सिसोदिया ने जल्द न्याय का भरोसा दिलाया
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज 10 अक्टूबर को पीड़ित परिवार के घर जाकर उन्हें सांत्वना और जल्द न्याय का भरोसा दिलाया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह बहुत बड़ा अपराध हुआ है। ध्यान रहे कि लड़का एक आईपीएस अधिकारी बनना चाहता था। मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवार को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।

मृतक राहुल की दूसरे समुदाय की लड़की से दोस्ती थी
नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली के डीसीपी विजयंता आर्या ने बताया कि मृतक युवक राहुल राजपूत की जहांगीरपुरी की एक लड़की से दोस्ती थी, लड़की के परिवार ने इस पर आपत्ति जताई और उसके रिश्तेदारों ने लड़के की पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में मोहम्मद राज, मनवर हुसैन और 3 नाबालिगों समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। डीसीपी विजयंता आर्या ने कहा कि हम लोगों से अपील करते हैं कि वे मामले को कोई रंग न दें, यह दो परिवारों का विवाद है।

राहुल DU के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग का छात्र था
जानकारी के मुताबिक, आदर्श नगर में 8 अक्टूबर के शाम को एक 18 वर्षीय लड़के की कथित तौर पर एक दूसरे समुदाय की युवती के साथ दोस्ती के चलते पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस मामले में उस मृतक लड़के की महिला दोस्त के भाई और एक रिश्तेदार समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 3 नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मृतक राहुल राजपूत दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में द्वितीय वर्ष का छात्र था, इसके साथ ही वह स्कूली बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाता था। राहुल की उसके इलाके में ही रहने वाली एक अलग समुदाय की लड़की से दोस्ती थी, लेकिन लड़की का परिवार इस दोस्ती के खिलाफ था।

आरोपियों ने राहुल को बहाने से नंदा रोड पर बुलाया था
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 8 अक्टूबर के शाम को आरोपियों ने राहुल राजपूत को किसी बहाने से नंदा रोड पर बुलाया था, जब वह वहां पर पहुंचा तो 4-5 लोगों द्वारा कथित तौर पर उसके साथ बुरी तरह मारपीट की गई। राहुल को इतनी पिटाई की गई जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Corona के एक और खतरनाक C.1.2 वेरिएंट की दस्तक, Vaccine को भी दे सकता है चकमा

दुनिया के तमाम देश अभी भी कोरोना से जूझ रहे हैं, वहीं भारत में तीसरी लहर की आशंका भी जताई …