बदमाश से बरामद पांच लाख रुपए दिल्ली पुलिस के हवलदार के घर से निकला

दिल्ली के सिविल लाइंस पुलिस थाना ने पांच लाख रुपए दिल्ली पुलिस के हवलदार पवन त्यागी के मेरठ स्थित घर से बरामद किए हैं। ये पांच लाख रुपए बदमाश द्वारा लूटे गए थे, जिसे पवन त्यागी ने बरामद किया था।

पांच लाख रुपए हवलदार के घर से बरामद

दिल्ली के सिविल लाइंस पुलिस थाना ने पांच लाख रुपए दिल्ली पुलिस के हवलदार पवन त्यागी के मेरठ स्थित घर से बरामद किए हैं। ये पांच लाख रुपए बदमाश द्वारा लूटे गए थे, जिसे पवन त्यागी ने बरामद किया था। इस मामले में 20 अगस्त को हवलदार पवन त्यागी को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पेश कर तिहाड़ जेल भेज दिया गया। हवलदार पवन त्यागी के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है।

लाल किला चौकी की भूमिका पर भी सवाल

इस मामले ने दिल्ली के लाल किला पुलिस चौकी की भूमिका पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। हवलदार पवन त्यागी की तैनाती डेढ़ साल से लाल किला चौकी पर थी। इस घटना ने उत्तरी जिला पुलिस में हड़कप मचा दिया है। इस मामले में एसीपी कोतवाली उमा शंकर, थानाध्यक्ष राजीव भारद्वाज व चौकी इंचार्ज राजपाल मीणा की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

बदमाशों ने पांच लाख रुपए 6 अगस्त को लूटा था

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के किंगस्वे कैंप इलाके के हकीकत नगर निवासी प्रॉपर्टी डीलर संदीप माटा बीते 6 अगस्त की शाम किसी के कार से सिविल लाइंस आए थे, पीछे की सीट पर बैग में पांच लाख रुपए रखे हुए थे। इसी बीच दो स्कूटी सवार चार बदमाशों ने चकमा देकर प्रॉपर्टी डीलर संदीप माटा की कार रुकवा कर रुपयों से भरा बैग लूटकर भाग गए थे।

हवलदार ने पांच लाख रुपए बरामद किए थे

इस घटना के कुछ घंटे बाद ही लालकिला के सामने से चारों के गुजरने पर पिकेट पर तैनात हवलदार पवन त्यागी ने जब उन्हें चेकिंग के लिए रोकने की कोशिश की तब एक स्कूटी पर सवार दो बदमाश मौके से भागने में सफल हो गए, जबकि दूसरी स्कूटी पर पीछे बैठा बदमाश भी उतर कर भाग गया, स्कूटी चालक को हवलदार ने पकड़ लिया, जिसकी उसकी पहचान मदनगीर निवासी सुमित के रूप में हुई। स्कूटी सुमित के परिचित की थी, तलाशी लेने पर उसके पास से पांच लाख रुपयों से भरा बैग बरामद हुआ था।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…