महरौली विधानसभा क्षेत्र में जल किल्लत को लेकर बड़ी खुशखबरी…जानिए

दिल्ली के महरौली विधानसभा क्षेत्र के निवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कोरोना की वजह से लॉकडाउन के कारण काम बंद रहने के बाद रजोकरी स्थित यूजीआर यानि भूमिगत जलाशय का काम आखिरकार शुरू हो गया है। महरौली से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण किया और विकास कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

रजोकरी के यूजीआर का काम शुरू

दिल्ली के महरौली विधानसभा क्षेत्र के निवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कोरोना की वजह से लॉकडाउन के कारण काम बंद रहने के बाद रजोकरी स्थित यूजीआर यानि भूमिगत जलाशय का काम आखिरकार शुरू हो गया है। महरौली से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण किया और विकास कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने नक्शा खुलवाकर प्रोजेक्ट से जुड़े एक-एक बिंदु पर अधिकारियों के साथ विस्तार से विमर्श किया तथा साथ ही उन्होंने अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य नियत समय में पूरा करने के निर्देश दिए।

यूजीआर का काम एक साल में पूरा होगा

विधायक नरेश यादव ने कहा कि एक साल में रजोकरी के यूजीआर का काम पूरा कराकर इससे क्षेत्र में पानी की आपूर्ति शुरू करा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि रजोकरी व आसपास के इलाके में पानी की किल्लत बड़ी समस्या है, ऐसे में क्षेत्रवासियों की मांग पर रजोकरी में 58 लाख लीटर क्षमता का यूजीआर बनवाने का निर्णय लिया गया। इस प्रोजेक्ट की प्रस्तावित लागत 50 करोड़ रुपए है। इस प्रोजेक्ट पर काम वर्ष 2019 में ही शुरू हो गया था, लेकिन लॉकडाउन के दौरान काम पूरी तरह बंद रहा, अब फिर से काम शुरू हो गया है।

इस यूजीआर से 50 हजार लोगों को राहत

इस यूजीआर से रजोकरी, बीएसएस कैंप, हरिजन बस्ती, कन्हैया कॉलोनी, शेरा कॉलोनी, नंबरदार मोहल्ला व विश्वकर्मा कॉलोनी आदि कॉलोनी में पानी की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी। इस यूजीआर से क्षेत्र के करीब 50 हजार निवासियों को राहत मिलेगी। ध्यान रहे कि दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन लागू किया गया था, लॉकडाउन में सभी तरह के काम बंद कर दिए गए थे, अनलॉक में छूट मिलने के बाद धीरे-धीरे काम शुरू होने लगे हैं, इसी के तहत रजोकरी स्थित भूमिगत जलाशय के निर्माण का काम अब शुरू हो गया है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…