केजरीवाल कैबिनेट का फैसला, 8 मार्च से शुरू होगा दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 8 मार्च से शुरू होगा। दिल्ली विधानसभा का यह बजट सत्र वैश्विक महामारी कोरोना के मानदंडों और गाइडलाइंस का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा।

8 मार्च से 16 मार्च तक चलेगा बजट सत्र
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आज 2 मार्च को हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया कि दिल्ली विधानसभा का 8 दिवसीय बजट सत्र 8 मार्च से शुरू होकर 16 मार्च तक चलेगा। इस बजट सत्र में कोविड-19 के मानदंडों और गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन किया जाएगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा कि ‘दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 8 मार्च से शुरू होगा और 16 मार्च तक चलेगा।’

दिल्लीवालों के लिए हो सकती है कुछ नई घोषणाएं
आठ दिवसीय बजट सत्र में दिल्ली सरकार आर्थिक समीक्षा के साथ वित्तीय वर्ष 2021-2022 का बजट पेश करेगी। माना जा रहा है कि इस दौरान केजरीवाल सरकार दिल्लीवालों के लिए कुछ और नई घोषणाएं भी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली की केजरीवाल सरकार वर्ष 2021-22 के लिए अपने बजट को जल आपूर्ति समेत स्वास्थ्य, शिक्षा और बुनियादी ढांचे के क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करके पेश करेगी। इस बार भी बजट में नए टैक्स लगाए जाने की संभावना नहीं है। गौरतलब है कि केजरीवाल सरकार ने वर्ष 2020-2021 के लिए 65,000 करोड़ रुपए का बजट पेश किया था जो वर्ष 2019-20 के बजट के मुकाबले करीब 10 फीसदी अधिक था।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…