ओमिक्रॉन पर ट्रिपल वार करेगी केजरीवाल सरकार, CM केजरीवाल ने जनता से की अपील

देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इसको लेकर देश में खौफ का माहौल है। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार ओमिक्रॉन से निपटने के लिए तीन उपाय कर रही है।

3 लाख कोरोना टेस्ट रोजाना करेंगे- केजरीवाल
कोरोना के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन के खतरे के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज 23 दिसंबर को बताया कि हम ओमिक्रॉन के चलते भविष्य में आने वाले खतरे से निपटने की तैयारी कर रहे हैं, हमने 3 लाख कोरोना टेस्ट रोज करने की क्षमता हासिल कर ली है, इसके साथ ही दिल्ली में हम रोजाना 1 लाख मामलों को संभाल सकते हैं तथा हम ज्यादातर मरीजों का घर पर ही इलाज करेंगे यानि आइसोलेशन मॉड्यूल को मजबूत बनाने का फैसला लिया गया है।

प्रतिदिन 1 लाख केस की तैयारी की है- केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि अभी 60-70 हजार कोरोना टेस्ट कर रहे हैं, पिछली बार जब दूसरी लहर आई थी तब 26-27 हजार केस डेली गया था, इस बार हमने 1 लाख केस प्रतिदिन के हिसाब से तैयारी की है। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉम से निपटने के लिए हम अपनी मैन पावर बढ़ा रहे हैं, आने वाले कुछ महीनों के लिए दवाएं स्टॉक कर रहे हैं, हम मेडिकल ऑक्सीजन की व्यवस्था कर रहे हैं और अगले 3 हफ्तों में हमें 15 ऑक्सीजन टैंकर पहुंचा दिए जाएंगे।

मेडिकल टीम मरीज को एक किट देगी- केजरीवाल
केजरीवाल ने आगे कहा कि हम हल्के लक्षणों वाले व्यक्तियों से घर पर रहने की अपील करते हैं, अस्पताल में जल्दबाजी न करें, हम अपने होम आइसोलेशन के मॉड्यूल को मजबूत बना रहे हैं, उसमें जैसे कोई नतीजे आएंगे जैसे ही पता चलेगा कि कोरोना है उसे कॉल जाएगी, अगले दिन उसके यहां दिल्ली सरकार की ओर से मेडिकल टीम जाएगी, उसे एक किट देगी, जिसमें दवा, निर्देश, ऑक्सीमीटर देकर आएगी, उसके बाद रोजाना टेली काउंसलिंग की जाएगी, इसके लिए जो एजेंसी की जरूरत होगी उसे हायर कर लेंगे।

दवाओं का बफर स्टॉक तैयार कर रहे हैं- केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि अभी हमारी सरकार की 1 हजार प्रतिदिन की क्षमता थी, इसे 1 लाख केस प्रतिदिन के हिसाब से तैयारी कर रहे है यानि रोजाना 1 लाख घर में विजिट करना पड़ेगा तो हम कर लेंगे। उन्होंने कहा कि मैन पावर का इंतजाम किया जा रहा है, 2 महीने के लिए दवाओं का बफर स्टॉक तैयार किया जा रहा है, उसकी कमी नहीं होने देंगे।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, 1 आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आज सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों तरफ से…