केजरीवाल ने किया अस्पताल का उद्घाटन, कहा- कोरोना कंट्रोल में !

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली के अंबेडकर नगर में नवनिर्मित 600 बेड के अस्पताल का उद्घाटन किया। इस अस्पताल को 181 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। केजरीवाल ने कहा यह 600 बेड का अस्पताल है, हम पहले 200 बेड का उद्घाटन कर रहे हैं, जिनका इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए किया जाएगा।

केजरीवाल ने किया 600 बेड के अस्पताल का उद्घाटन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानि 9 अगस्त को दिल्ली के अंबेडकर नगर में नवनिर्मित 600 बेड के अस्पताल का उद्घाटन किया। इस अस्पताल को 181 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। केजरीवाल ने कहा यह 600 बेड का अस्पताल है, हम पहले 200 बेड का उद्घाटन कर रहे हैं, जिनका इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए किया जाएगा। इस अवसर पर केजरीवाल ने कहा कि उम्मीद है कि ये 200 बेड खाली रहेंगे, कभी भी ऐसी स्थिति नहीं आएगी जिससे यहां पर इन बेड्स का इस्तेमाल किया जा सके, लेकिन फिर भी अगर स्थिति खराब हो जाती है, तो हम इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

दिल्ली में कोरोना कंट्रोल में- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति कंट्रोल में है, किसी को घबराने की जरूरत नहीं है, कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह से तैयार है। इससे पहले 25 जुलाई को केजरीवाल ने बुरारी में 450 बिस्तरों वाले अस्पताल का उद्घाटन किया था। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में तेजी से सुधार हो रहा है, शनिवार को जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 24,592 सैंपल की जांच हुई, जिनमें से 5.70 फीसदी सैंपल पॉजिटिव पाए गए, जबकि एक दिन पहले संक्रमण की दर 5 फीसदी थी, इस तरह संक्रमण दर में मामूली बढ़ोतरी हुई है, वहीं, इस दौरान 1130 मरीज ठीक हुए।

दिल्ली में रिकवरी रेट 89.79 फीसदी

ध्यान रहे कि दिल्ली में अब तक यानि रविवार तक कोरोना संक्रमण के 1 लाख 45 हजार 427 मामले आ चुके हैं, जिनमें से 1 लाख 30 हजार 587 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में कुल संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 89.79 फीसदी है, जबकि कुल 4111 लोग संक्रमण की वजह से जान गंवा चुके हैं। फिलहाल दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 10,729 है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …