केजरीवाल ने कहा- अब प्रतिबंधों में ढील देने का समय आ गया, गाइडलाइंस जल्द ही जारी करेंगे…जानिए कब ?

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा 18 मई से 31 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन-4 का ऐलान करने के बाद दिल्‍ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विट करके कहा कि लॉकडाउन-4 के बारे में हम जल्‍द ही विस्‍तार से गाइडलाइंस जारी करेंगे।

दिल्ली सरकार गाइडलाइंस 18 मई को जारी करेगी

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा 18 मई से 31 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन-4 का ऐलान करने के बाद दिल्‍ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विट करके कहा कि लॉकडाउन-4 के बारे में हम जल्‍द ही विस्‍तार से गाइडलाइंस जारी करेंगे, यह गाइडलाइंस केंद्र सरकार के दिए हुए आदेश के मुताबिक होगा, दिल्ली सरकार गाइडलाइंस 18 मई को जारी करेगी।

अब प्रतिबंधों में ढील देने का समय आ गयाकेजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के गाइडलाइंस दिल्ली सरकार द्वारा लाखों दिल्ली वासियों के सुझावों के आधार पर भेजे गए प्रस्ताव के अनुरूप हैं, अगर कोरोना मामलों में वृद्धि होती है तो हमने अपने हेल्थकेयर सिस्टम को तैयार करने के लिए लॉकडाउन अवधि का उपयोग किया है, लेकिन अब प्रतिबंधों में ढील देने का समय आ गया है।

केंद्र ने दिया राज्यों को रेड, ऑरेंज तथा  ग्रीन जोन बनाने का अधिकार

ध्यान रहे कि लॉकडाउन-4 में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारों के ऊपर छोड़ दिया है कौन सी दुकानें खुलेंगी या नहीं खुलेंगी, इसका फैसला राज्य सरकारों को करना होगा। सूत्रों के मुताबिक, सैलून खोलने के बार में भी राज्य सरकारों को फैसला करना होगा। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अपने-अपने यहां कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए रेड, ऑरेंज तथा  ग्रीन जोन बनाने का अधिकार दे दिया गया है।

दिल्ली में अब कुल 9755 कोरोना पॉजिटिव केस

दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार जारी है, आज दिल्ली में 422 कोरोना पॉजिटिव केस बढ़े हैं। दिल्ली अब कुल 9755 कोरोना पॉजिटिव केस हो गए हैं, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या यहां 4202 हो गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 148 हो चुकी है। दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन घोषित किए जा चुके हैं। दिल्ली में अब कोरोना हॉटस्पॉट इलाके 100 से घट कर 76 हो चुके हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…