दिल्ली में अपराध कम करने के लिए शीघ्र कार्रवाई तथा निष्पक्ष जांच का आदेश

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज दिल्ली पुलिस के जिले व थाने के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर एसएन श्रीवास्तव ने दिल्ली में अपराध कम करने के लिए अधिकारियों को सकारात्मक दृष्टिकोण और संवेदनशीलता के साथ काम करने का आदेश दिया।

शिकायतों को जल्द निबटाने पर जोर

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज यानि 16 अगस्त को दिल्ली पुलिस के जिले व थाने के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर एसएन श्रीवास्तव ने दिल्ली में अपराध कम करने के लिए अधिकारियों को सकारात्मक दृष्टिकोण और संवेदनशीलता के साथ काम करने का आदेश दिया। एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस अधिकारी ऐसी व्यवस्था करें जिससे लोगों को जल्द राहत मिल सके, पुलिस अधिकारी अच्छी सेवा प्रदान करने के लिए मानवीय दृष्टिकोण के साथ शिकायतकर्ताओं को सुनें तथा उनकी शिकायतों को जल्द से जल्द निबटाने पर जोर दें।

पुलिस उत्तरदायी होकर काम करें- डीपी

एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली पुलिस को अधिक उत्तरदायी होकर काम करना होगा, शिकायत के बाद शीघ्र कार्रवाई की जाए और मामले की जांच निष्पक्ष हो। उन्होंने कहा कि लापता बच्चों के मामले में कोई कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी, पुलिसकर्मी लापता बच्चों के मामले को पहली प्राथमिकता दें। वहीं दक्षता में सुधार के लिए कर्मचारियों के कल्याण पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

श्रीवास्तव पुलिस की हौसला आफजाई करते हैं

एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि जांच की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए दिल्ली पुलिस जांच अधिकारियों को फॉरेंसिक, साइबर और कानूनी विशेषज्ञ उपलब्ध करा रही है। इस बैठक में सभी जिले के डीसीपी व एसीपी सहित थानों के एसएचओ, एटीओ और ब्रावो इत्यादि मौजूद रहे। ध्यान रहे कि दिल्ली में लगातार चोरी और अन्य क्रिमिनल केसों को रोकने के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है, इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव लगातार पुलिसकर्मियों को निर्देश देते रहते हैं, वह लगातार अपने कर्मियों की हौसला आफजाई भी करते रहते हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Corona के एक और खतरनाक C.1.2 वेरिएंट की दस्तक, Vaccine को भी दे सकता है चकमा

दुनिया के तमाम देश अभी भी कोरोना से जूझ रहे हैं, वहीं भारत में तीसरी लहर की आशंका भी जताई …