दिल्ली विधानसभा का एकदिवसीय विशेष सत्र 14 सितंबर को, सभी के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य !

वैश्विक महामारी कोरोना के दिल्ली में बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र होगा। इस एक दिवसीय विशेष सत्र के लिए दिल्ली की केजरीवाल कैबिनेट ने आज मंजूरी दे दी है।

दिल्ली विधानसभा का सत्र 14 सितंबर को
कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र 14 सितंबर को बुलाया जाएगा। दिल्ली विधानसभा सत्र से पहले सभी विधायकों समेत हर स्टाफ का कोरोना टेस्ट करावाया जाएगा, इसमें विधानसभा अध्यक्ष, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी मंत्री और विधायक शामिल होंगे। विधानसभा में काम करने वाले सभी स्टाफ को भी कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा ताकि सदन को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।

सदन में सभी को मास्कर लगाकर रहना होगा
ध्यान रहे कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केसों के कारण ऐसा निर्णय लिया गया है, हालांकि कुछ दिनों पहले तक कोरोना के केस काफी कम हो गए थे, मगर इधर कुछ दिनों से इन केसों की संख्या काफी ज्यादा हो गई है। दिल्ली सरकार एक बार फिर कोरोना के खिलाफ जंग में पूरी तरह अलर्ट हो गई है। सदन की कार्यवाही के दौरान भी सभी स्टाफ और जनप्रतिनिधियों को कई चीजों का ध्यान रखना होगा, इनमें सबसे पहले है सभी को मास्क लगाकर रहना होगा। वहीं सभी को सोशल डिस्टेसिंग का खयाल रखना होगा।

सभी विधायक सदन में एक सीट छोड़कर बैठेंगे
विधानसभा में एंट्री से पहले सभी सदस्यों का गेट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग से तापमान लिया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोरोना संक्रमित शख्स बाहर रहे। इस दौरान किसी भी शख्स का तापमान अगर बढ़ा हुआ आया तो उसे तुरंत मेडिकल सहायता देकर अस्प्ताल में भर्ती कराया जाएगा। इधर सभी विधायकों को सदन में एक सीट छोड़कर बैठना होगा।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…