अयोध्या में ‘हिंदू योद्धा संगठन’ के 7 लोग गिरफ्तार, मस्जिदों के पास आपत्तिजनक वस्तुएं फेंकने का आरोप

भगवान राम की नगरी अयोध्या में मस्जिदों के दरवाजे पर और एक मजार के पास आपत्तिजनक वस्तुएं फेंककर शहर का सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के प्रयास के आरोप में ‘हिंदू योद्धा संगठन’ के 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हिंदू योद्धा संगठन के 7 लोग गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मस्जिदों के दरवाजे पर तथा एक मजार के पास आपत्तिजनक वस्तुएं फेंककर शहर का सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के प्रयास के आरोप में दक्षिणपंथी गुट के नेता समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अयोध्या पुलिस ने इसकी जानकरी दी है। पुलिस ने 28 अप्रैल 2022 को बताया कि कुछ असमाजिक तत्वों ने एक धार्मिक ग्रंथ के फटे पन्ने, गाली-गलौज के पत्र और कथित रूप से सुअर के कच्चे मांस के टुकड़े जैसी कुछ आपत्तिजनक चीजें फेंककर सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की थी।

पुराना हिस्ट्रीशीटर है महेश मिश्रा- पुलिस
पुलिस ने बताया कि इस मामले में ‘हिंदू योद्धा संगठन’ समूह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक, ‘हिंदू योद्धा संगठन’ समूह के नेता महेश मिश्रा एक पुराना हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ शहर के एक पुलिस स्टेशन में 4 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने जिन अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया है, उनमें प्रत्यूष कुमार, नितिन कुमार, दीपक गौड़, ब्रजेश पांडे, शत्रुघ्न और विमल पांडे शामिल हैं जो कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के निवासी हैं।

साजिश में शामिल थे 11 लोग- पुलिस
पुलिस ने इस घटना के लिए अज्ञात बदमाशों के खिलाफ 4 प्राथमिकी दर्ज की है। यह घटना तातशाह जामा मस्जिद, मस्जिद घोसियाना, कश्मीरी मोहल्ले की मस्जिद और शहर थाना क्षेत्र के पास के क्षेत्र में गुलाब शाह बाबा के नाम से मशहूर मजार में हुई। पुलिस ने अपने बयान में कहा कि साजिश में 11 लोग शामिल थे, जिनमें से 4 फरार हैं, आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। ध्यान रहे कि इससे पहले इस घटना के बाद पुलिस ने धर्मगुरुओं को आश्वस्त किया था कि जिन लोगों ने भी इस तरह की हरकत की है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद कमिश्नर नवदीव रिणवा, आईजी केपी सिंह, डीएम नीतीश कुमार और एसएसपी शैलेश पाण्डेय ने शहर का दौरा भी किया था।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…