Asian Hockey Champions Trophy 2021: भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराया, बॉन्ज मेडल पर कब्जा

भारत और पाकिस्तान के बीच आज एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2021 में बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया, जिसमें भारत विजयी रहा। एक्ट्रा टाइम में बाजी अपने नाम करते हुए ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर कांस्य पदक अपने नाम किया।

भारत ने पाकिस्तान को 4-3 गोल से हराया
भारत और पाकिस्तान के बीच आज 22 दिसंबर को एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 4-3 गोल से हराया। सेमीफाइनल में कल यानि 21 दिसंबर को हार के बाद दोनों टीमें आज तीसरे स्थान को पाने के लिए मैदान पर उतरी थी। आज के मैच के फुट टाइम तक मैच 2-2 की बराबरी पर रहा, एक्ट्रा टाइम में बाजी अपने नाम करते हुए ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 4-3 से जीत हासिल कर कांस्य पदक पर कब्जा किया।

एक्ट्रा टाइम में हुआ मैच का फैसला
आखिरी 15 मिनट में भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। वरुण ने एक्ट्रा टाइम के शुरू होते ही गोल कर टीम को 3-2 से आगे कर दिया, इसके बाद आकाशदीप ने ललित के पास पर पाकिस्तानी गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर अंतर 4-2 कर दिया। इसके ठीक बाद पाकिस्तान की तरफ से एक गोल किया गया, इसके बाद टीम ने पूरा जोर लगा दिया लेकिन भारत के खिलाफ वह बराबरी हासिल नहीं कर पाए, मैच का नतीजा 4-3 से भारत के हक में गया और पाक टीम मायूस लौटी।

पहले क्वार्टर का मैच 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ
भारत और पाकिस्तान के बीच आज तीसरे स्थान के लिए मुकाबला खेला गया, पहले हाफ में आक्रामक खेल दिखाते हुए भारत ने शुरुआती मिनटों में ही पहला गोल कर बढ़त हासिल कर ली। शानदार फार्म में चल रहे हरमनप्रीत सिंह ने टूर्नामेंट में 8वां गोल दागते हुए भारत को पाकिस्तान पर बढ़त दिलाई। पाकिस्तान की तरफ से अरफाज ने गोल करते हुए टीम को बराबरी दिलाई, पहले क्वार्टर का मैच 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ।

तीसरे क्वार्टर का खेल 2-2 की बराबरी पर था
दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने खेल को जारी रखते हुए पाकिस्तानी गोल पोस्ट पर हमला जारी रखा। भारत को पेनाल्टी कार्नर भी मिले लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई, यहां कामयाबी पाकिस्तान की टीम को मिली जब 33वें मिनट में अब्दुल राणा ने यह गोल कर टीम को आगे किया। तीसरे क्वार्टर का खेल खत्म होने से ठीक पहले सुमित ने शानदार खेल दिखाते हुए गोल पाकिस्तान की नेट में डाल दिया, इसके साथ ही मैच में भारत ने 2-2 की बराबरी कर ली।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Bihar: CM नीतीश आज मोतिहारी से करेंगे ‘समाज सुधार अभियान’ की शुरुआत…जानिए किन मुद्दों पर होगी CM की नजर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पूज्य बापू की कर्मभूमि मोतिहारी से ‘समाज सुधार अभियान’…