बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवा ‘कोरोनिल’, रिकवरी रेट 100 प्रतिशत

पूरी दुनिया इस वक्त जहां वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वैक्सीन के इंतजार में है, वहीं इस बीच पतंजलि के संस्थापक योगगुरू बाबा रामदेव ने कोरोना की दवा बनाने का दावा किया है। बाबा रामदेव ने आज 23 जून को हरिद्वार में कोरोना की दवा कोरोनिल को लॉन्चिंग की।

कोरोना की दवा कोरोनिल लॉन्च

पूरी दुनिया इस वक्त जहां वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वैक्सीन के इंतजार में है, वहीं इस बीच पतंजलि के संस्थापक योगगुरू बाबा रामदेव ने कोरोना की दवा बनाने का दावा किया है। बाबा रामदेव ने आज 23 जून को हरिद्वार में कोरोना की दवा कोरोनिल को लॉन्चिंग की। बाबा रामदेव ने इस दौरान कहा कि आज ऐलोपैथिक सिस्टम मेडिसन को लीड कर रहा है, हमने कोरोनिल बनाई है जिसमें हमने क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी की, कोरोनिल में गिलोय, अश्‍वगंधा, तुलसी, श्‍वसारि रस और मुलैठी-काढ़ा का मिश्रण है।

कोरोनिल का रिकवरी रेट 100 फीसदीबाबा रामदेव

बाबा रामदेव ने इस मौके पर कहा कि कोरोनिल का हमने दो ट्रायल किया था, पहला- क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी तथा दूसरा- क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल। बाबा रामदेव ने दावा किया की उनकी दवा कोरोनिल का रिकवरी रेट 100 फीसदी है। बाबा रामदेव ने कहा कि जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस की दवा या वैक्सीन के इंतजार में है, हमें यह यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि पतंजलि रिसर्च सेंटर तथा एनआईएमएस के संयुक्त प्रयासों से कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा तैयार की गई है।

कोरोनिल का 280 कोरोना मरीजों पर क्लिनिकल ट्रायलबाबा रामदेव

बाबा रामदेव ने कहा कि दिल्ली से लेकर कई शहरों में हमने कोरोनिल का क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी किया, इसके तहत हमने 280 कोरोना मरीजों को इसमें शामिल किया, क्लिनिकल स्टडी के रिजल्ट में 100 फीसदी मरीजों की रिकवरी हुई और एक भी मौत नहीं हुई, कोरोना के सभी चरणों को रोक पाने में हम सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद से बनी यह दवा अगले सात दिनों में पतंजलि के स्टोर पर मिलेगी।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …