Bihar: मोकामा में RJD की नीलम देवी की बड़ी जीत, गोपालगंज में 1789 मतों से BJP ने RJD को हराया

बिहार के उपचुनाव में दोनों सीटों पर मुख्य मुकाबला सत्ताधारी राष्ट्रीय जनता दल यानि आरजेडी और मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के बीच रही। मोकामा विधानसभा सीट पर आरजेडी की नीलम देवी ने जीत हासिल की, जबकि गोपालगंज में भाजपा की कुसुम देवी ने परचम लहराया।

RJD-BJP ने अपनी सीटें बरकरार रखी
बिहार में हुए दोनों सीटों पर उपचुनाव में आरजेडी और भाजपा ने अपनी सीटें बरकरार रखी है। मोकामा में विधानसभा सीट पर आरजेडी ने जीत का परचम लहराया है, तो वहीं गोपालगंज विधानसभा सीट भाजपा ने जीता है। मोकामा में आरजेडी प्रत्याशी नीलम देवी ने भाजपा की सोनम देवी को 16707 वोटों से हराया है। दरअसल, नीलम देवी बिहार के छोटे सरकार अनंत सिंह की पत्नी हैं। उधर, गोपालगंज में भाजपा की कुसुम देवी ने आरजेडी के मोहन प्रसाद गुप्ता को 1789 वोटों से हराया है। कुसुम देवी बिहार के पूर्व सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह की पत्नी हैं, सुभाष सिंह के निधन के बाद गोपालगंज की जनता ने कुसुम देवी पर अपना भरोसा जताया है।

नीलम देवी और कुसुम देवी रहीं विजयी
मोकामा विधानसभा सीट पर आरजेडी प्रत्याशी नीलम देवी को 79646 वोट मिले, जबकि भाजपा की सोनम देवी को 62939 वोट मिले। वहीं, गोपालगंज विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार कुसुम देवी को 70032 वोट मिले, जबकि आरजेडी उम्मीदवार मोहन प्रसाद गुप्ता को 68243 वोट मिले। ध्यान रहे कि मोकामा विधानसभा सीट पर उपचुनाव अनंत सिंह की सदस्यता खत्म होने के कारण हुई थी, जबकि गोपालगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव सुभाष सिंह के निधन के कारण हुई।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …