CWG 2022: 19 वर्षीय जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड मेडल, बना डाला रिकॉर्ड

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के तीसरे दिन आज भारत के युवा वेटलिफ्टर 19 वर्षीय जेरेमी लालरिनुंगा ने पुरुषों के 67 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीता है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में यह भारत का 5वां मेडल है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में यह भारत का दूसरा गोल्ड मेडल है, जेरेमी लालरिनुंगा से पहले कल मीराबानू चानू ने भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया था।

जेरेमी जीता ने 67 KG भारवर्ग का गोल्ड मेडल
भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टर कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं, दूसरे दिन 4 पदकों के बाद तीसरे दिन 19 साल के मिजोरम के वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने आज 31 जुलाई 2022 को 67 किलोग्राम भारवर्ग का गोल्ड मेडल अपने नाम किया। जेरेमी लालरिनुंगा ने स्नैच की शुरुआत 136 किलोग्राम वजन के साथ की और पहले ही प्रयास में उन्होंने ये वेट उठा लिया, दूसरे प्रयास में उन्होंने 140 किलोग्राम का भार उठाया, ये कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड है।

जेरेमी को नेवो इओन से मिली कड़ी टक्कर
दरअसल, जेरेमी को समोआ के वेटलिफ्टर वाइपावा नेवो इओन से मेन्स के 67 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में कड़ी टक्कर मिली, लेकिन भारतीय खिलाड़ी गोल्ड मेडल अपने नाम करने में सफल रहे। वाइपावा नेवो इओन दूसरे स्थान पर रहे। जेरेमी ने स्नैच के पहले प्रयास में 136 और दूसरे में 140 किलो भार उठाया, लेकिन वे तीसरे प्रयास में 143 किलो भार नहीं उठा सके, इसके बाद वे क्लीन एंड जर्क की तरफ बढ़े, इसमें उन्होंने पहले प्रयास में 154 और दूसरे में 160 किलोग्राम भार उठाकर मुकाबला जीत लिया। गौरतलब है कि यह कॉमनवेल्थ गेम्स का एक रिकॉर्ड है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…