बिहार की कुढ़नी विधानसभा सीट पर JDU के मनोज कुशवाहा होंगे महागठबंधन के उम्मीदवार, RJD की थी यह सीट

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में जदयू के मनोज कुशवाहा महागठबंधन के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। दरअसल, यह सीट राजद के अनिल सहनी के अयोग्य घोषित किए जाने के बाद खाली हुई है।

कुढ़नी सीट पर 5 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट
बिहार विधानसभा की कुढ़नी सीट के लिए उपचुनाव में महागठबंधन की तरफ से उम्मीदवार को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है। महागठबंधन की तरफ से आज 12 नवंबर को कुढ़नी सीट के लिए उपचुनाव में उम्मीदवार की घोषणा कर दी गई है। कुढ़नी विधानसभा सीट पर महागठबंधन की तरफ से जदयू के मनोज कुशवाहा उम्मीदवार होंगे। ध्यान रहे कि कुढ़नी विधानसभा सीट पिछले चुनाव के आधार पर राजद के पास थी, यह सीट राजद के अनिल सहनी के अयोग्य घोषित किए जाने के बाद खाली हुई है, सांसद रहते हुए फर्जी यात्रा भत्ता के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अनिल सहनी को दोषी पाया था और इसके बाद उनकी सदस्यता खत्म हो गयी थी। कुढ़नी विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर 2022 को मत डाले जाएंगे, जबकि मतगणना 8 दिसंबर 2022 को होंगे।

दो बार कुढ़नी से MLA रह चुके हैं सहनी
गौरतलब है कि मनोज कुशवाहा 2005 से लेकर 2015 तक कुढ़नी विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं, 2020 में ये सीट एनडीए कोटे से भाजपा के खाते में चली गई थी, यहां से 2015 में भाजपा के केदार गुप्ता ने जीत हासिल की थी, लेकिन 2020 के चुनाव में उन्हें राजद के अनिल कुमार सहनी से 712 मतों से हार का सामना करना पड़ा था। 2020 में कुढ़नी से भाजपा उम्मीदवार के चुनाव लड़ने के कारण मनोज कुशवाहा को मुजफ्फरपुर की मीनापुर से टिकट दिया गया था, लेकिन बाद में विरोध के बाद उन्होंने सिंबल लौटा दिया था।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…