केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों से चिंतित न हों, लॉकडाउन की छूट से घबराइए मत !

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली के लोगों को दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों से चिंतित न होने की अपील की है। साथ ही केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन में जो छूट मिल रही है, उससे घबराइए मत।

केजरीवाल ने बढ़ते कोरोना के मामलों से चिंतित न होने की अपील की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली के लोगों को दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों से चिंतित न होने की अपील की है। साथ ही केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन में जो छूट मिल रही है, उससे घबराइए मत। इस दौरान केजरीवाल ने कोरोना से लड़ने के लिए दिल्ली की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में मौतों का आंकड़ा बढ़ा तो यह चिंता का विषय होगा, लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, उन्होंने संक्रमितों के लिए बेड के इंतजाम से लेकर वेंटिलेटर तक का क्या इंतजाम है इसके बारे में बताया।

लॉकडाउन में छूट देने के बाद कोरोना के मामले थोड़े बढ़े हैं- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन में छूट देने के बाद कोरोना के मामले थोड़े बढ़े हैं, लेकिन ठीक होकर घर जाने वालों की संख्या भी बढ़ी है, दिल्ली में हालत नियंत्रण में है तथा हॉस्पिटलों में पर्याप्त संख्या में बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर तथा वेंटिलेटर मौजूद हैं, किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। दिल्ली के हॉस्पिटलों की हालत बताते हुए उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली के हॉस्पिटलों में 3829 बेड हैं, 3164 बेड पर ऑक्सीजन उपलब्ध है, 1478 बेड पर मरीज हैं, जबकि 2500 बेड अभी खाली हैं।

अब ऐसे केस आ रहे हैं, जिनमें कोई लक्षण नहीं है- केजरीवाल

केजरीवाल ने बताया है कि प्राइवेट हॉस्पिटलों को भी कोरोना के बेड तैयार करने के लिए बोला गया है, 2000 बेड और उपलब्ध हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अब ऐसे केस आ रहे हैं जिनमें कोई लक्षण नहीं है, आज 3314 लोगों का घर पर इलाज चल रहा है, जबकि करीब 2000  लोगों का हॉस्पिटलों में इलाज चल रहा है। केजरीवाल ने कहा कि जीटीबी हॉस्पिटल में 1500 बेड कोरोना के लिए तैयार किए जा रहे हैं, जबकि कल 2000 बेड का ऑर्डर भी दिया गया है। उन्होंने बताया कि एक हफ्ते में लॉकडाउन में ढील देने के बाद दिल्ली में करीब 3500 कोरोना मरीज बढ़े, तो करीब ढाई हजार ठीक भी हुए हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा- CBSE रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त में मिलेगा परीक्षा देने का मौका

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम से …