Ludhiana Blast: लुधियाना ब्लास्ट का आरोपी जसविंदर सिंह मुल्तानी जर्मनी में हुआ गिरफ्तार

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट केस में बड़ी कामयाबी मिली है। लुधियाना धमाके के आरोपी जसविंदर सिंह मुल्तानी को जर्मनी में गिरफ्तार कर लिया गया है। भारत सरकार के अनुरोध पर जर्मनी पुलिस ने जसविंदर सिंह मुल्तानी को गिरफ्तार किया है।

सिख फॉर जस्टिस से जुड़ा हुआ है जसविंदर मुल्तानी
लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट केस के आरोपी जसविंदर सिंह मुल्तानी को जर्मनी में गिरफ्तार कर लिया गया है। जसविंदर सिंह मुल्तानी सिख फॉर जस्टिस से जुड़ा हुआ है। जसविंदर सिंह मुल्तानी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर काम कर रहा था, उसने आईएसआई के इशारे पर लुधियाना कोर्ट में धमाके की साजिश रची। सूत्रों के मुताबिक, जसविंदर सिंह मुलतानी खालिस्तानी आतंकियों को हथियार मुहैया कराने में लगा था जिससे मुंबई और दिल्ली पर भी आतंकी हमले कराए जा सकें। पाकिस्तान से जसविंदर सिंह मुल्तानी को हथियार मिल रहे थे। दरअसल, भारत सरकार ने जर्मनी की सरकार से आरोपी जसविंदर सिंह मुल्तानी पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया था।

गगनदीप धमाके की चपेट में आकर मर गया
ध्यान रहे कि 23 दिसंबर 2021 को पंजाब में लुधियाना के कोर्ट में धमाका हुआ था, जिसमें 1 शख्स की मौत हो गई थी, बाद में पुलिस की जांच में पता चला कि बम लगाते वक्त धमाका हो गया था और बम लगाने आया पंजाब पुलिस का बर्खास्त कॉन्स्टेबल गगनदीप धमाके की चपेट में आकर मर गया।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली कोविड पॉजिटिव हो गए हैं…