PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज एजेंसी ANI ने भाजपा सूत्रों के हवाले से बताया कि 13 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम चंपारण के बेतिया में रैली करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी बेतिया के रमना मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसी दिन प्रधानमंत्री मोदी झारखंड के धनबाद भी जा सकते हैं।

PM मोदी कई योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास करेगें!
भाजपा सूत्रों ने बताया कि 13 जनवरी को बेतिया में प्रधानमंत्री मोदी बिहार के विभिन्न सड़कों और केंद्रीय योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कर सकते हैं। ध्यान रहे कि 2014 लोकसभा चुनाव के बाद यह पहली बार होगा, जब भाजपा अपने सबसे पुराने सहयोगी जदयू के बिना चुनावी मैदान में उतरेगी। वहीं मकर संक्रांति के बाद भाजपा राज्य में कई जनसभाएं और रैलियां करेगी। आपको बता दें कि भाजपा बिहार में इस बार लोजपा और हम के साथ मिलकर सभी 40 लोकसभा सीटों पर मैदान में होगी।

2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार में NDA को 39 सीटें मिली थी
प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जनवरी और फरवरी में कैंपेन में शामिल होंगे। अमित शाह जनवरी और फरवरी में सीतामढी, मधेपुरा और नालंदा में जनसभाएं करेंगे। वहीं, जेपी नड्डा बिहार के सीमांचल और पूर्वी इलाकों में रैलियां करेंगे। आपको बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में एनडीए को 39 सीटों पर जीत मिली थी, तब नीतीश कुमार की जदयू एनडीए में थी। 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 17स जदयू ने 16 और लोजपा ने 6 सीटें जीती थीं, जबकि 1 सीट कांग्रेस के खाते में गई थी।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सीआरसी क्रिकेट लीग में फोनिक्स फ्लायर्स 9 विकेट से जीता

नोएडा के ओपी स्पोर्ट्स क्रिकेट ग्राउंड पर सीआरसी ग्रुप द्वारा आयोजित सुपर लीग मुकाबले में …