T20 World Cup 2022: पाकिस्तान पहुंचा T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में आज पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। दरअसल, पाकिस्तान की टीम 13 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आखिरी बार साल 2009 में टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी और तब चैंपियन बनी थी।

पाक ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में आज 9 नवंबर 2022 को पाकिस्तान ने कमाल का खेल दिखाते हुए न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। सेमीफाइनल में मैच में आज न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 152 रन बनाए, इसके जवाब में पाकिस्तान ने 5 गेंद रहते 3 विकेट खोकर 153 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम इस विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है। वहीं इस जीत के साथ ही पाकिस्तान टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल, पाकिस्तान टी-20 इंटरनेशनल में किसी एक विरोधी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा बार मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

पाक ने 18वीं बार न्यूजीलैंड को हराया
पाकिस्तान टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, वहीं यह पाकिस्तान की न्यूजीलैंड पर 18वीं टी-20 इंटरनेशनल जीत है। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान टी-20 इंटरनेशनल में किसी भी विरोधी टीम को सबसे ज्यादा बार हराने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पाकिस्तान के पहले यह रिकॉर्ड भारत के नाम था, टीम इंडिया ने टी-20 इंटरनेशनल में 17 बार वेस्टइंडीज को हराया है।

शाहीन अफरीदी ने लिए 2 विकेट
सिडनी में न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल-1 में पाकिस्तान के खिलाफ 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच जीत लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 152 रन का स्कोर खड़ा किया। कीवी टीम के लिए डैरिल मिचेल ने नाबाद 53 रनों की पारी खेली तो वहीं पर केन विलियमसन ने 46 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए।

बाबर-रिजवान ने की शतकीय साझेदारी
पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 153 रन की दरकार थी, जिसे पाकिस्तान की टीम ने सिर्फ 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए इस मैच में कप्तान बाबर आजम (53) और मोहम्मद रिजवान (57) ने एक बार फिर से शतकीय साझेदारी की और मैच को एकतरफा कर दिया। मोहम्मद हैरिस ने भी 30 रनों की पारी खेल कर अहम योगदान दिया, जिसके बाद पाकिस्तान की टीम ने 20वें ओवर में 7 विकेट से जीत हासिल की।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …