केंद्र सरकार ने दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर को हटाया…जानिए क्यों ?

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए 25 मार्च से 17 मई तक 54 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार ने आज कोविड-19 से जुड़े मरीजों की मौत को लेकर सुर्खियों में आए दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. जेसी पासी को हटा दिया है।

एलएनजेपी हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. जेसी पासी को हटाया गया

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए 25 मार्च से 17 मई तक 54 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार ने आज कोविड-19 से जुड़े मरीजों की मौत को लेकर सुर्खियों में आए दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. जेसी पासी को हटा दिया है। ध्यान रहे एलएनजेपी हॉस्पिटल दिल्ली सरकार का सबसे बड़ा हॉस्पिटल है, जिसे कोविड-19 हॉस्पिटल में तब्दील किया गया है।  डॉ. जेसी पासी को करीब डेढ़ महीने पहले ही डॉ. किशोर सिंह की जगह पर एलएनजेपी हॉस्पिटल का डायरेक्टर बनाया गया था।

62 वर्ष से अधिक आयु होने के चलते डॉ. जेसी पासी को हटाया गया

डॉ. जेसी पासी को एलएनजेपी हॉस्पिटल के डायरेक्टर तत्काल पद से हटाने के बाद उन्हें सुश्रुत ट्रॉमा हॉस्पिटल भेज दिया गया है। हालांकि केंद्र सरकार ने 62 वर्ष से अधिक आयु होने के चलते डॉ. जेसी पासी को एलएनजेपी हॉस्पिटल के डायरेक्टर हटाया है, क्योंकि प्रशासनिक पद पर 62 वर्ष से अधिक उम्र का अधिकारी जिम्मेदारी नहीं संभाल सकता, हालांकि इस कोरोना संकट के ऐसी स्थिति में सवाल ये भी उठाए जा रहे हैं कि डॉ. जेसी पासी की आयु अधिक होने के बाद भी कुछ ही समय पहले इन्हें एलएनजेपी हॉस्पिटल के डायरेक्टर पद पर केंद्र सरकार ने कैसे तैनात कर दिया था।

डॉ. जेसी पासी को हटाने को लेकर कई तरह की चर्चाएं

ध्यान रहे कि एलएनजेपी हॉस्पिटल दिल्ली सरकार के अधीन है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने भी केंद्र सरकार से जुड़े इन निर्देशों पर स्पष्टीकरण नहीं दिया है। केंद्र सरकार द्वारा डॉ. जेसी पासी को एलएनजेपी हॉस्पिटल के डायरेक्टर पद हटाने को लेकर एलएनजेपी हॉस्पिटल के स्टाफों में भी चर्चाएं तेज हैं, कुछ लोग केंद्र सरकार के आदेश को कोरोना से जोड़ कर देख रहे हैं, जबकि कुछ लोग कॉमनवेल्थ गेम्स को लेकर देख रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक बार फिर आज गुरुवार को (4 जुलाई…