दिल्ली दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका, खारिज हुई जमानत याचिका

वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ पूरी दुनिया के साथ भारत एकजुट होकर लड़ाई लड़ रहा है, इस बीच आज देश की राजधानी दिल्ली  में फरवरी, 2020 में हुए दंगे के आरोपियों में शामिल आम आदमी पार्टी से निष्काषित निगम पार्षद ताहिर हुसैन की जमानत याचिका को दिल्‍ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है।

दिल्‍ली हाई कोर्ट ने ताहिर हुसैन की जमानत याचिका को खारिज की

वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ पूरी दुनिया के साथ भारत एकजुट होकर लड़ाई लड़ रहा है, इस बीच आज देश की राजधानी दिल्ली  में फरवरी, 2020 में हुए दंगे के आरोपियों में शामिल आम आदमी पार्टी से निष्काषित निगम पार्षद ताहिर हुसैन की जमानत याचिका को दिल्‍ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। ताहिर हुसैन को दिल्ली के चांदबाग दंगे मामले में गिरफ्तार किया गया था, ताहिर हुसैन पर आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्‍या करने का भी आरोप है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल से ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया था तथा उन पर यूएपीए यानि अनलॉफुल एक्टिविटिज प्रिवेंशन एक्टके तहत केस दर्ज की थी।

ताहिर हुसैन पर हिंसा भड़काने तथा अंकित शर्मा की हत्या का आरोप

ताहिर हुसैन पर हिंसा भड़काने तथा हत्या का आरोप है, ताहिर के घर की छत पर पत्थर, गुलेल तथा पेट्रोल बम बरामद हुए थे, ताहिर का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उपद्रवी उनके छत से पत्थर तथा पेट्रोल बम नीचे बरसा रहा था। जबकि 25 फरवरी को दंगाइयों ने आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की बेरहमी से हत्या कर दी थी, इसके बाद उसके शव को चांद बाग पुलिया के पास ही एक नाले में फेंक दिया था, इसके एक दिन बाद 26 फरवरी को नाले से अंकित शर्मा का नग्न शव बरामद हुआ था।

दिल्ली दंगों में 53 लोगों की मौत हुई थी

गौरतलब है कि सीएए यानि नागरिकता संशोधन कानून के समर्थक तथा विरोधियों के बीच संघर्ष के बाद 24-25 फरवरी, 2020 को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, चांदबाग, भजनपुरा, जमुना विहार तथा शिव विहार इलाकों में सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे, जिसमें करीब 53 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 4122 पहुंची    

दिल्ली में आज कोरोना का कहर अब तक का एक दिन में सबसे ज्यादा रहा, दिल्ली में आज 384 कोरोना पॉजिटिव केस बढ़े हैं। अब दिल्ली में कुल 4122 कोरोना पॉजिटिव केस हो गए हैं, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या यहां 1256 हो गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 64 हो चुकी है। दिल्ली के सभी 11 जिले कोरोना हॉटस्पॉट इलाके घोषित किए जा चुके हैं। दिल्ली में अब कोरोना हॉटस्पॉट इलाके घटकर 96 हो चुके हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…