येस बैंक लोन घोटाले मामले में वधावन बंधुओं को मिली जमानत

येस बैंक लोन घोटाले मामले में कारोबारी वधावन बंधु कपिल वधावन और धीरज वधावन को जमानत मिल गई है। ईडी यानि प्रवर्तन निदेशालय 60 दिन की निर्धारित अवधि के भीतर उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने में विफल रहा, इसलिए बंधु कपिल वधावन और धीरज वधावन को जमानत मिली।

वधावन बंधुओं को मिली जमानत

येस बैंक लोन घोटाले के मामले में कारोबारी वधावन बंधु कपिल वधावन और धीरज वधावन को जमानत मिल गई है। ईडी यानि प्रवर्तन निदेशालय 60 दिन की निर्धारित अवधि के भीतर उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने में विफल रहा, इसलिए बंधु कपिल वधावन और धीरज वधावन को जमानत मिली। हालांकि, दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन के प्रमोटर कपिल वधावन और धीरज वधावन अभी भी जेल में रहेंगे, क्योंकि उनके खिलाफ सीबीआई का केस भी चल रहा है।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी जमानत

येस बैंक लोन घोटाले के मामले की सुनवाई करते हुई बॉम्बे हाई कोर्ट की जस्टिस भारती डांगरे ने 1 लाख नकद के बॉन्ड और पासपोर्ट जमा करने की शर्त पर दोनों भाइयों कपिल वधावन और धीरज वधावन को जमानत दे दी। गौरतलब है कि दोनों भाई मनी लॉड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा इस वर्ष 14 मई को गिरफ्तार हुए थे। सीबीआई द्वारा 7 मार्च को वधावन बंधुओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था, इसमें यह आरोप लगाया गया था कि येस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर और वधावन बंधुओं ने एक-दूसरे को लाभ पहुंचाया है, येस बैंक के द्वारा ‘अनियमित तरीके से’ वधावन बंधुओं को लोन दिया गया।

ईडी ने जुलाई में मामला दर्ज किया था

प्रवर्तन निदेशालय ने वधावन बंधुओं, राणा कपूर, कपूर की पत्नी बिंदू कपूर, उनकी बेटियों रोशनी और रेखा तथा उनके चार्टर्ड एकाउंटेंट फर्म डीके जैन ऐंड एसोसिएट्स के खिलाफ 15 जुलाई को मामला दर्ज किया था। जुलाई में ही प्रवर्तन निदेशालय ने ऐस बैंक के पूर्व प्रमुख राणा कपूर और डीएचएफएल के प्रमोटर्स कपिल वधावन और धीरज वधावन की 2400 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी अटैच की, इसमें राणा कपूर की 1000 करोड़ रुपए और वधावन बंधुओं की 1400 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी शामिल है।

राणा कपूर का बंगला कुर्क किया गया था

ध्यान रहे कि इस मामले में राणा कपूर के दिल्ली के पॉश इलाके अमृता शेरगिल मार्ग पर स्थित बंगले को भी कुर्क किया गया। इसके अलावा मुंबई के पेडर रोड और लंदन एवं न्यूयॉर्क में स्थित कई प्रॉपर्टी को भी प्रवर्तन निदेशालय ने अटैच किया है। वधावन बंधुओं की अटैच प्रॉपर्टी में 12 अपार्टमेंट, पुणे में जमीन, लंदन, आस्ट्रेलिया और न्यूयॉर्क में प्रॉपर्टी शामिल है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In बिजनेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Corona के एक और खतरनाक C.1.2 वेरिएंट की दस्तक, Vaccine को भी दे सकता है चकमा

दुनिया के तमाम देश अभी भी कोरोना से जूझ रहे हैं, वहीं भारत में तीसरी लहर की आशंका भी जताई …