दिल्ली की महिला व्यापारियों ने केजरीवाल से की विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग, कहा- हमारी आमदनी पूरी तरह से खत्म हो चुकी है !

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा 25 मार्च से 17 मई तक के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन जारी है, लेकिन कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, इस बीच दिल्ली की महिला व्यापारियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग की है।

महिला व्यापारियों ने केजरीवाल से विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग की

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा 25 मार्च से 17 मई तक के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन जारी है, लेकिन कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, इस बीच आज दिल्ली की सौ महिला व्यापारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक बैठक की तथा बैठक में सामूहिक निर्णय लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग की है।

महिला व्यापारियों ने कहा, हमारी आमदनी पूरी तरह से खत्म हो चुकी है

महिला व्यापारियों का कहना है कि लॉकडाउन के कारण उनका व्यापार पूरी तरह ठप हो चुका है, इस समय उन्हें बंद प्रतिष्ठानों का किराया चुकाना पड़ रहा है, जबकि उनकी आमदनी पूरी तरह से खत्म हो चुकी है, ऐसे में दिल्ली सरकार को उनकी मदद करनी चाहिए। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री की महिला शाखा की प्रमुख मालविका साहनी ने बताया कि महिलाओं के लिए घर हो या दफ्तर हर जगह मुश्किलें आती हैं, व्यापार करने के मामले में तो महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है।

दिल्ली सरकार के सहयोग के बिना महिला उद्यमियों का जीना मुश्किल है- साहनी

मालविका साहनी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान उन्हें घर चलाने के साथ-साथ ठप पड़े बाजार में दुकानों-मकानों के खर्चे भी उठाने पड़ रहे हैं, ऐसे में दिल्ली सरकार के सहयोग के बिना महिला उद्यमियों का जीना मुश्किल है, इसलिए सरकार को उनकी मदद करनी चाहिए। सीटीआई के संयोजक ब्रजेश गोयल ने कहा कि वे महिला व्यापारियों की समस्याओं को दिल्ली सरकार तक पहुंचाएंगे, वे अपील करेंगे कि जितना संभव हो सरकार व्यापार चलाने में उनका सहयोग दे।

दिल्ली में अब कुल 9333 कोरोना पॉजिटिव केस

दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार जारी है, आज दिल्ली में 438 कोरोना पॉजिटिव केस बढ़े हैं। दिल्ली अब कुल 9333 कोरोना पॉजिटिव केस हो गए हैं, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या यहां 3926 हो गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 129 हो चुकी है। दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन घोषित किए जा चुके हैं।  दिल्ली में अब कोरोना हॉटस्पॉट इलाके 100 से घट कर 78 हो चुके हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…