केजरीवाल सरकार ने दिल्ली पुलिस से वापस मांगीं DTC बसें, परिवहन विभाग ने DTC को दिए निर्देश

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली पुलिस की ड्यूटी में भेजी गईं डीटीसी बसों को डिपो में तुरंत लौटने का निर्देश दिया है। दिल्ली सरकार ने वर्तमान में दिल्ली पुलिस को 576 बसें मुहैया कराई हैं।

दिल्ली पुलिस को 576 बसें लौटाने के लिए कहा गया
दिल्ली परिवहन विभाग ने आज 3 फरवरी को डीटीसी को निर्देश देकर दिल्ली पुलिस को मुहैया कराई गईं 576 बसें लौटाने के लिए कहा है। ये सभी बसें किसान आंदोलन में आवाजाही के लिए अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियों द्वारा इस्तेमाल की जा रही हैं। परिवहन विभाग के मुताबिक, दिल्ली पुलिस द्वारा किसान आंदोलन की शुरुआत के बाद से ही डीटीसी की बसें बड़ी संख्या में इस्तेमाल की जा रही हैं, साथ ही परिवन विभाग ने डीटीसी को निर्देश दिए हैं कि बिना दिल्ली सरकार की अनुमति के दिल्ली पुलिस को बसें नहीं दें।

इस मामले में साजिश नजर आ रही है !
इस बीच डीटीसी कर्मचारी एकता यूनियन को दिल्ली सरकार की दिल्ली पुलिस से डीटीसी बसें वापस मांगने के मामले में साजिश नजर आ रही है। डीटीसी कर्मचारी एकता यूनियन के सदस्यक मनोज शर्मा ने कहा कि इस तरह से हमारे फौजी, सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवान को खुली हवा में रुकना पड़ेगा, जबकि असमाजिक तत्व भी दिल्ली पुलिस पर हमला कर सकते हैं। ध्यान रहे कि दिल्लीक पुलिस की सेवा में डीटीसी की 576 हरी बस लगी हुई हैं।

केजरीवाल सरकार बनाम केंद्र सरकार की लड़ाई
ध्यान देने की बात है कि दिल्ली सरकार की केंद्र सरकार के साथ अनबन होने के कारण इस तरह का रवैया दिल्ली की सुरक्षा से खिलवाड़ जैसा है, यही वजह है कि दिल्लीस सरकार ने दिल्ली पुलिस की सेवा में लगी 576 डीटीसी की हरी बसें डिपो बुलाने का फरमान जारी कर दिया है। दिल्ली की सुरक्षा के लिए जवानों का होना बहुत जरूरी है और इस राजनीति के चक्कर में अब जवानों को रात में खुले आसमान के नीचे रहना पड़ेगा। डीटीसी कर्मचारी एकता यूनियन दिल्ली सरकार के इस रवैया का कड़ा विरोध की है और दिल्ली सरकार से अपील की है कि सीआरपीएफ जवानों को डीटीसी बसें उपलब्ध करवाई जाएं, ताकि दिल्ली की सुरक्षा बनी रहे।

किसानों के समर्थन में है केजरीवाल सरकार
बहरहाल, केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों को लेकर दिल्लीी के सीमाओं पर पंजाब, हरियाणा और उत्तरर प्रदेश समेत कई राज्योंि के किसान 26 नवंबर से जमे हुए हैं, वहीं, अरविंद केजरीवाल की सरकार किसान आंदोलन का जमकर समर्थन कर रही है, यही वजह है कि उसने अपनी डीटीसी बसें वापस लेने का आदेश दिया है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा- CBSE रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त में मिलेगा परीक्षा देने का मौका

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम से …