कर्नाटक के शिमोगा में विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में धमाके से 8 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

कर्नाटक के शिमोगा जिले में कल 21 जनवरी की देर रात ट्रक में भरकर ले जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया, जिससे कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और आसपास के क्षेत्र में इसके झटके महसूस किए गए, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई।

हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत
ट्रक में भरकर ले जा रहे विस्फोटक का धमाका इतना बड़ा था कि सड़क भी टूट गई, साथ ही आसपास मौजूद घरों और दफ्तरों के शीशे भी चकनाचूर हो गए इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। इस हादसे में अब तक कुल 8 लोगों की मौत होने की पुष्टि की गई है। शिमोगा पुलिस के मुताबिक, यह ब्लास्ट डाइनामाइट के कारण हुआ, हालांकि अभी भी इसको लेकर पूरी जांच की जा रही है।

येदियुरप्पा ने दिए हाई लेवल जांच के आदेश
शिमोगा पुलिस के मुताबिक, जिस जगह यह हादसा हुआ है वो शिमोगा शहर से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर है। शिमोगा कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से करीब 350 किलोमीटर की दूरी पर है। शिमोगा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का गृह जिला है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस मामले की हाई लेवल जांच के आदेश दिए हैं, साथ ही दोषियों को सख्त सजा देने की बात कही है।

धमाका रात साढ़े दस बजे हुआ
बताया जा रहा है कि यह विस्फोटक खनन के लिए ले जाए जा रहा था, पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर कल रात करीब साढ़े दस बजे यह धमाका हुआ जिससे न केवल शिमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार पैदा हो गई। धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से भी संपर्क किया गया, हालांकि पुलिस ने भूकंप की किसी भी तरह की संभावना से इनकार किया है।

पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमोगा में हुए दर्दनाक हादसे पर दुख जताया है। पीएमओ ने ट्वीट करके कहा कि ‘शिमोगा में हुई घटना से आहत हूं, शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है, प्रार्थना करता हूं कि सभी घायल जल्द ठीक हो जाएं, राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।’

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा- CBSE रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त में मिलेगा परीक्षा देने का मौका

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम से …