अहमदाबाद में टेक्सटाइल गोदाम में लगी भीषण आग, 9 लोगों की मौत, PM मोदी व अमित शाह ने जताया शोक

गुजरात के अहमदाबाद में एक टेक्सटाइल गोदाम में आज 4 नवंबर को आग लग गई, जिसमें अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है। खबरों के मुताबिक, आग लगने के बाद बिल्डिंग में हुए धमाके की वजह से छत गिर गई, जिसकी वजह से लोगों की मौत हुई है।

धमाके से गोदाम की इमारत गिर गई
बताया जा रहा है कि अभी भी कुछ लोग मलबे में दबे हो सकते हैं, वहीं अस्पताल में भर्ती कुछ लोगों की हालत अभी नाजुक बनी हुई है। अहमदाबाद के पिपलाज रोड के नानूकाका एस्टेट में स्थित इस टेक्सटाइल गोदाम में लगी आग के बीच से 3 लोगों को बचाया गया। खबरों के मुताबिक, इस हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है। अहमदाबाद फायर एंड इमर्जेंसी सर्विस के प्रमुख के मुताबिक, टेक्सटाइल गोदाम के पास की केमिकल यूनिट में पहले धमाका हुआ इसके बाद टेक्सटाइल गोदाम की इमारत गिर गई साथ ही उसमें आग भी लग गई। 12 अग्निशमन गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं।

केमिकल यूनिट में पहले 5 धमाके हुए
सूत्रों के मुताबिक, इस केमिकल यूनिट में फायर सेफ्टी सिस्टम भी नहीं था, स्थानीय लोगों के मुताबिक, केमिकल यूनिट में पहले लगातार 5 धमाके हुए। टेक्सटाइल गोदाम के मालिक का आरोप है कि यह केमिकल फैक्ट्री अवैध तौर पर चलाई जा रही थी। फिलहाल राहत और बचाव कार्य के साथ घटनास्थल की फौरेंसिक जांच भी चल रही है। दमकल विभाग के अधिकारी जयेश खादिया ने बताया कि मलबे में से 12 लोगों को बाहर निकाल कर एलजी अस्पताल ले जाया गया है।

पीएम मोदी व अमित शाह ने जताया शोक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट करके कहा कि ‘अहमदाबाद की घटना से बेहद दुखी हूं, हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं, घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करता हूं, अधिकारी घायलों की हरसंभव मदद कर रहे हैं।’ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विट करके कहा कि अहमदाबाद में टेक्सटाइल गोदाम में आग लगने की सूचना अत्यंत दुखद है, स्थानीय प्रशासन घटना स्थल पर हर संभव सहायता प्रदान करने में जुटा है, इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …