दिल्ली में FIR के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने कहा- कोई धमकी किसानों के लिए समर्थन से रोक नहीं पाएगी

पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने दिल्ली पुलिस द्वारा अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद आज 4 फरवरी को कहा कि कोई भी नफरत, कोई धमकी किसानों के लिए समर्थन से रोक नहीं पाएगी।

दिल्ली पुलिस ने थनबर्ग पर दर्ज किया मुकदमा
पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने आज एक बार फिर ट्वीट करके कहा कि मैं किसानों के शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के साथ हूं, कोई भी नफरत, कोई धमकी इसे बदल नहीं सकती। ध्यान रहे कि ग्रेटा थनबर्ग के भड़काऊ ट्वीट को लेकर दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया है, थनबर्ग के खिलाफ धारा- 153 A, 120 B के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। दरअसल, ग्रेटा थनबर्ग ने किसानों के समर्थन में किए गए अपने ट्वीट में भारत की सत्तारूढ़ पार्टी पर सवाल खड़े किए थे।

थनबर्ग ने किसानों के समर्थन में किया था ट्वीट
ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट करके कहा था भारत सरकार पर किस तरह दबाव बनाया जा सकता है, इसके लिए उन्होंने अपनी कार्य योजना से संबंधित एक दस्तावेज भी साझा किया, जो भारत विरोधी प्रोपेगेंडा मुहिम की हिस्सा हैं, इस ट्वीट की काफी निंदा हुई थी। उधर भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने ग्रेटा थनबर्ग पर तंज भरे लहजे में टिप्प्णी करते हुए कहा कि मैं ग्रेटा थनबर्ग को बाल वीरता पुरस्कार देने का प्रस्ताव करता हूं, इस पर भारत सरकार को अमल करना चाहिए, ग्रेटा ने भारत को अस्थिर करने की साजिश में अपनी बड़ी सेवा दी है।

विदेश मंत्रालय व शाह ने जताई थी आपत्ति
गौरतलब है कि किसानों के मसले पर विदेशी हस्तियों के दखल पर विदेश मंत्रालय द्वारा 3 फरवरी को एक बयान जारी किया गया था। विदेश मंत्रालय ने कहा था कि ये देखकर दुख हुआ कि कुछ संगठन और लोग अपना एजेंडा थोपने के लिए इस तरह का बयान जारी कर रहे हैं, किसी भी तरह का कमेंट करने से पहले तथ्यों और परिस्थितियों की जांच करना जरूरी है, ऐसी स्थिति में किसी भी सेलेब्रिटी द्वारा संवेदनशील ट्वीट करना या हैशटग चलाना जिम्मेदाराना भरा कदम नहीं है। वहीं, विदेशी हस्तियों के बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी 3 फरवरी को कहा था कि कोई प्रोपेगेंडा देश की एकता को नहीं तोड़ सकता, एकजुट होकर प्रगति की ओर चलेंगे, कोई भी दुष्प्रचार भारत को ऊंचाइयों तक जाने से नहीं रोक सकता। गृह मंत्री अमित शाह ने ये बातें विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव के ट्वीट पर लिखी थीं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा- CBSE रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त में मिलेगा परीक्षा देने का मौका

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम से …