भवानीपुर उपचुनाव: BJP ने ममता बनर्जी के नामांकन पत्र को लेकर EC से की शिकायत…जानिए पूरा मामला ?

पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा में भवानीपुर विधानसभा सीट है। भवानीपुर विधानसभा सीट से टीएमसी सुप्रीमो व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं, जबकि भाजपा ने भवानीपुर से प्रियंका टिबरेवाल को उतारा है।

भवानीपुर से ममता बनर्जी हैं टीएमसी की उम्मीदवार
पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है, सबसे ज्यादा चर्चा भवानीपुर सीट की है, क्योंकि यहां से सीएम ममता बनर्जी टीएमसी की उम्मीदवार हैं। इस बीच भाजपा ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लंबित आपराधिक मामलों का जिक्र भवानीपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए अपने नामांकन पत्र में नहीं किया है, इसको लेकर भाजपा ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है।

भवानीपुर से प्रियंका टिबरेवाल हैं BJP की उम्मीदवार
भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने पेशे से वकील प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है। भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने रिटर्निंग अधिकारी को पत्र लिखकर टीएमसी उम्मीदवार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से दायर नामांकन पत्र पर आपत्ति जताई है।

30 सितंबर को है 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव
ध्यान रहे कि भवानीपुर समेत बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को वोटिंग होनी है, नतीजे 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। भवानीपुर विधानसभा सीट को ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है, लेकिन विधानसभा चुनाव 2021 ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से लड़ा था, जहां भाजपा के उम्मीदावर शुभेंदु अधिकारी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

CPM ने भवानीपुर से श्रीजीब विश्वास को टिकट दिया है
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव 2021 में भवानीपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीतने वाले टीएमसी के शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने ये सीट खाली कर दी, जिसके चलते निर्वाचन आयोग को भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा करनी पड़ी, अब ममता बनर्जी यहां से चुनाव मैदान में उतरी हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अभी विधानसभा सदस्य नहीं है, नियम के मुताबिक, ममता बनर्जी को 5 नवंबर 2021 से पहले राज्य विधानसभा का सदस्य बनना होगा या फिर पद छोड़ना होगा। भवानीपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है, जबकि सीपीएम ने इस सीट से वकील श्रीजीब विश्वास को मैदान में उतारा है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

CM नीतीश कुमार ने खोला राज, बताया क्यों बिहार सरकार के मंत्री लगा रहे हैं जनता दरबार…जानिए डिटेल्स

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ ही नीतीश सरकार के मंत्री भी जनता दरबार लगा रहे हैं…