Bihar: भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड, जगदीशपुर में अमित शाह की मौजूदगी में एक साथ फहराए गए 77700 तिरंगे

बिहार में बाबू वीर कुंवर सिंह की धरती जगदीशपुर ने आज एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी भोजपुर जिले के जगदीशपुर ने 77 हजार 700 तिरंगे फहराकर पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

एक साथ फहराए गए 77 हजार 700 तिरंगे
बिहार ने आज 23 अप्रैल 2022 को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में 77 हजार 700 तिरंगे फहराकर पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव पर भोजपुर के जगदीशपुर में यह रिकॉर्ड बनाया गया। इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था। इस कार्यक्रम में 5 मिनट तक झंडा फहराया गया। इस दौरान अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय के जयघोष से की। अमित शाह ने जगदीशपुर की धरती को युगपुरुषों की धरती बताते हुए कहा कि हेलिकॉप्टर से मैंने देखा कि यहां से 5-5 किलोमीटर तक लोगों के हाथ में तिरंगा है, कार्यक्रम स्थल से ज्यादा लोग रोड पर वंदे मातरम् और भारत माता की जय बोल रहे हैं।

इतिहास ने कुंवर सिंह के साथ अन्याय किया- शाह
वीर कुंवर सिंह को श्रद्धाजंलि देते हुए अमित शाह ने कहा कि ‘इतिहास ने बाबू वीर कुंवर सिंह के साथ अन्याय किया, उनकी वीरता के अनुरूप उन्हें जगह नहीं दी गई। आज बिहार की जनता पलक पांवड़े बिछाकर उनका नाम एक बार फिर से अमर कर रही है। 58 साल से अनेक प्रकार की रैलियों में गया हूं, लेकिन आरा में राष्ट्रभक्ति का ये उफान देखकर नि:शब्द हूं। ऐसा कार्यक्रम जीवन में कभी नहीं देखा।’

शाह ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ
इस दौरान अमित शाह ने कुंवर सिंह की स्मृति में जगदीशपुर में उनकी भव्य स्मारक बनाने का ऐलान किया, साथ ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री आरके सिंह की मांग पर सहमति देते हुए कहा कि 1857 के सेनानियों की स्मृति में स्मारक बनाया जाएगा। अमित शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी 123 करोड़ लोगों का मुफ्त टीकाकरण नहीं करते तो न जाने कितने लोग कोरोना महामारी से मारे जाते, अमीर तो वैक्सीन लगवा लेते, लेकिन दलित, आदिवासी, शोषित कहां लगवाते, लेकिन मोदी जी ने 2 टीका मुफ्त लगवाकर सुदर्शन का सुरक्षा चक्र बनवाने का काम किया है।

शाह ने लालू-राबरी पर साधा निशाना
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और राबड़ी देवी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि उनके शासनकाल को याद कराना जरूरी है, बिहार में जंगलराज को भूल सकते हैं क्या, यही बिहार था जहां सरे राह हत्या होती थी, बिजली नहीं पानी नहीं, जाति के नाम पर भेदभाव, कोई योजना नहीं, नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने बिहार को बीमारू राज्य से विकसित राज्य की ओर ले जाने का काम किया।

इस विजयोत्सव में 2 लाख लोगों ने हिस्सा लिया
इस विजयोत्सव में 2 लाख से ज्यादा लोगों के हिस्सा लेने का दावा किया गया है। इसे लेकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम जगदीशपुर पहुंची थी। सूचना के मुताबिक, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लगभग 1600 अधिकारी और कर्मचारी इस पूरे कार्यक्रम थे जो इस रिकॉर्ड को दर्ज किए।

ड्रोन कैमरे से हो हुए रिकॉर्डिंग
इससे पहले एक साथ 57,500 राष्ट्रीय ध्वज फहराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम दर्ज था। भोजपुर में कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग ड्रोन कैमरे से कराई गई, इसके अलावा जिन-जिन लोगों के हाथ में राष्ट्रीय ध्वज थे, उनका फिंगर प्रिंट भी लिया गया, जिससे नए रिकॉर्ड को पुख्ता किया जा सके।

नीतीश कुमार ने अमित शाह का किया स्वागत
इससे पहले पटना एयरपोर्ट पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वागत किया, उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी मौजूद रहे। भाजपा के कई और नेताओं ने भी अमित शाह का स्वागत किया। एयरपोर्ट पर अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच बैठक हुई, 10 मिनट की मीटिंग के बाद अमित शाह आरा के जगदीशपुर के लिए रवाना हुए।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …