वैष्णो देवी जा रही बस जम्मू में पुल से गिरी, 10 की मौत, 59 घायल, बस में 75 श्रद्धालु थे

जम्मू में कटरा से करीब 15 किलोमीटर दूर झज्जर कोटली के पास मंगलवार को सुबह एक बस पुल से नीचे गिर गई, इसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 59 जख्मी हो गए, मौके पर स्थानीय लोग, CRPF और SDRF ने लोगों को रेस्क्यू किया। यह बस अमृतसर से वैष्णो देवी जा रही थी। इसमें 75 यात्री सवार थे, सभी बिहार के रहने वाले थे। जम्मू के डिप्टी कमिशनर अवनी लवासा ने बताया कि इस हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अन्य लोगों को हल्की चोटें आई हैं। गंभीर रूप से घायल लोगों को GMC जम्मू में भर्ती कराया गया है। अन्य घायलों का स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है।

ब्रेक फेल होने के कारण हुआ हादसा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे का कारण बस की ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। ब्रेक फेल होने के बाद बस ने अपना संतुलन खो दिया और झझर कोटली पुल से नीचे गिर गई। CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट अशोक चौधरी ने बताया कि यात्री कटरा जाते समय शायद रास्ता भूल गए और यहां पहुंच गए। इस हादसे में बचाव कार्य के लिए क्रेन लाई जा रही है, जिससे यह देखा जा सके कि बस के नीचे कोई फंसा तो नहीं है।

बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे
जम्मू के एसएसपी चंदन कोहली ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। मामले की जांच के दौरान इसकी भी जांच की जाएगी।

मरने वाले सभी एक ही परिवार के
जानकारी के मुताबिक, मरने वाले सभी एक ही परिवार के हैं और अमृतसर में फतेहगढ़ चूडिया रोड के रहने वाले हैं। घर में बेटे के मुंडन के लिए वे वैष्णो देवी दर्शन के लिए रवाना हुए थे। घटना के बाद मृतकों के परिजन जम्मू के लिए रवाना हो गए हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सांसदों को बांटी गई संविधान की कॉपी पर विवाद: ‘प्रस्तावना से समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष शब्द हटाए गए’- कांग्रेस, ‘ये मूल संविधान में नहीं थे’- केंद्र सरकार

संसद में जारी स्पेशल सेशन के बीच नया विवाद खड़ा हो गया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि नई …