अशोक गहलोत सरकार को गिराने के आरोप में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ केस दर्ज, शेखावत ने कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज किया

वैश्विक महामारी कोरोना के कहर के बीच राजस्थान में पल-पल सियासी घटनाक्रम बदल रहे हैं। इस बीच राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को गिराने और विधायकों की खरीद-फरोख्त करने के आरोप में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा नेता संजय जैन तथा कांग्रेस नेता भंवर लाल शर्मा के खिलाफ जयपुर पुलिस के एसओजी ने केस दर्ज किया है।

गजेंद्र सिंह शेखावत, संजय जैन तथा भंवर लाल के खिलाफ केस दर्ज

वैश्विक महामारी कोरोना के कहर के बीच राजस्थान में पल-पल सियासी घटनाक्रम बदल रहे हैं। इस बीच राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को गिराने और विधायकों की खरीद-फरोख्त करने के आरोप में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा नेता व विधायक संजय जैन तथा कांग्रेस नेता भंवर लाल शर्मा के खिलाफ जयपुर पुलिस के एसओजी यानि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने केस दर्ज किया है। कांग्रेस ने एक ऑडियो क्लिप का हवाला देते हुए पहली बार केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर सीधा हमला बोला है, पार्टी ने आरोप लगाया है कि गजेंद्र सिंह शेखावत राजस्थान में कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश में शामिल हैं और प्रधानमंत्री को उन्हें पद से बर्खास्त करना चाहिए।

सनसनीखेज और चौंकाने वाले ऑडियो टेप मीडिया के माध्यम से सामने आए- सुरजेवाला

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि कल शाम दो सनसनीखेज और चौंकाने वाले ऑडियो टेप मीडिया के माध्यम से सामने आए, इन ऑडियो टेप से कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा और भाजपा नेता संजय जैन की बातचीत सामने आई है। इस तथाकथित बातचीत से पैसों की सौदेबाजी व विधायकों की निष्ठा बदलवा कर राजस्थान की कांग्रेस सरकार गिराने की मंशा और साजिश साफ है, यह लोकतंत्र के इतिहास का काला अध्याय है।

ऑडियो टेप को भंवर लाल शर्मा ने फर्जी बताया है

ध्यान रहे कि जिस कथित ऑडियो टेप का हवाला सुरजेवाला ने दिया है, उसे भाजपा और विधायक भंवर लाल शर्मा पहले ही खारिज कर चुके हैं, शर्मा ने इसे फर्जी बताया है। उधर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है, उन्होंने कहा कि ऑडियो फर्जी है और मैं जांच के लिए तैयार हूं। कांग्रेस ने विधायक भंवर लाल शर्मा को इन ऑडियो टेप की सत्यता का सत्यापन होने तक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है, साथ ही कांग्रेस विधायक विश्वेंद्र सिंह की प्राथमिक सदस्यता भी निलंबित की गई है, इन दोनों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं, ये दोनों विधायक ही सचिन पायलट खेमे के हैं।

आज जो हुआ वह राजस्थान की राजनीति के लिए शर्मनाक- सतीश पूनिया

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व भाजपा नेता संजय जैन के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद भाजपा के राजस्थान प्रभारी सतीश पूनिया ने कहा है कि आज जो हुआ वह राजस्थान की राजनीति के लिए शर्मनाक है, मुख्यमंत्री आवास नकली ऑडियो और नेताओं के चरित्र हनन का प्रयास का केंद्र बन रहा है, इस मामले में केंद्रीय मंत्रियों को घसीटने का प्रयास किया गया है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

केंद्र सरकार ने उत्तराखंड हाई कोर्ट को नैनीताल से हल्द्वानी शिफ्ट करने को मंजूरी दी

केंद्र सरकार ने उत्तराखंड हाई कोर्ट को नैनीताल से हल्द्वानी शिफ्ट करने पर सैद्धांतिक सहमति…