चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव को दी जन्मदिन की बधाई, तेजस्वी ने कहा- धन्यवाद भाई

बिहार विधानसभा चुनाव, 2020 में एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ने वाले एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान ने आज 9 नवंबर को बिहार चुनाव में महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के जन्मदिन पर उनको खास अंदाज में बधाई दी है।

राहुल, केजरीवाल, सोरेन व अखिलेश ने दी बधाई
बिहार में चुनावी फिजा के बीच नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्वी यादव का आज जन्मदिन है, ऐसे में उनके चाहने वालों का बधाई का तांता लगा रहा, कहीं पार्टी समर्थक पटना में उनके घर के बाहर पटाखे जलाकर और मिठाई बांटकर जश्न मना रहे हैं, तो कहीं समूह में बर्थडे वाला गाना गाकर बधाई दे रहे हैं, पार्टी के कुछ समर्थकों ने तो तेजस्वी को कृष्ण का अवतार बताते हुए उनके पोस्टर लगाए हैं। इसी बीच ट्विटर पर भी तेजस्वी यादव को बधाई देने वाले लोगों का भी तांता लगा रहा, बधाई देने वालों में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेता राज बब्बर, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सरीखे दिग्गज नेता शामिल रहे, लेकिन सबसे चर्चित बधाई दी एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान ने।

चिराग ने तेजस्वी को दी जन्मदिन की बधाई
चिराग पासवान ने ट्विट करके तेजस्वी यादव को जन्मदिन की बधाई दी और कहा कि ‘जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं, ईश्वर से प्रार्थना है आप दीर्घायु हो और अपने जीवन को सफल बनाने में कामयाब रहे, आज आपका जन्मदिन है भगवान के दर्शन और आशीर्वाद से आपका दिन शुभ हो।’ चिराग पासवान के ट्विट का जवाव देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि धन्यवाद भाई। अब चिराग पासवान के बधाई देने और तेजस्वी यादव के द्वारा भाई कहकर चिराग पासवान को संबोधित करने के बाद राजनीतिक हलको में इसके अलग अलग मायने निकाले जाने लगे हैं, राजनीतिक विश्लेषक तो यहां तक कहने लगे हैं कि चिराग पासवान अपने पिता दिवंगत रामविलास पासवान की तरह कहीं मौसम वैज्ञानिक तो नहीं हैं जो की आबो हवा देख रुख बदल लेते थे। वहीं दूसरी तरफ चर्चा इस बात की भी है कि कहीं तेजस्वी यादव से चिराग पासवान के ये रिश्ते राजनीतिक फासलों को कम करने की एक पहल तो नहीं है।

तेजस्वी के नेतृत्व में सरकार बनाने की कवायद शुरू
ध्यान रहे कि बिहार विधानसभा चुनाव, 2020 तीन चरणों में संपन्न हो गया है, जिसका परिणाम कल 10 नवंबर को आने वाले हैं। ध्यान रहे कि बिहार चुनाव, 2020 के संपन्न होने के बाद 7 नवंबर को अधिकतर एग्जिट पोल बिहार में महागठबंधन की सरकार बनवाते दिख रहे हैं। एग्जिट पोल के आधार पर महागठबंधन के पार्टियों और नेताओं ने भी अपनी जीत या तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…