तमिलनाडु में पटाखा फैक्टरी में धमाका, हादसे में मालिक समेत सात लोगों की मौत

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले की एक पटाखा फैक्टरी में धमाका हुआ है। इस धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

धमाके में फैक्टरी मालिक की भी मौत

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले की एक पटाखा फैक्टरी में धमाका हुआ है। इस धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि विस्फोट में मरने वालों में 5 महिलाएं भी शामिल हैं। धमाके में फैक्टरी मालिक की भी मौत हो गई है। यह घटना कटुमन्नारकोली के कुरुंगुडी गांव में हुई है, यह जगह चेन्नई से 190 किलोमीटर दूर है। धमाके की वजह से इमारत पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। पटाखा फैक्टरी में हुए धमाके का कारण पता लगाने के लिए जांच अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

धमाके में कंक्रीट का बना ढांचा गिर गया

हादसे के दृश्यों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना भयंकर है। धमाके में कंक्रीट का बना ढांचा गिर गया और मलबे के पास लोग रोते बिलखते नजर आ रहे हैं। घटना का पता चलने के बाद घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गई। कुड्डालोर के पुलिस अधीक्षक श्री अभिनव ने बताया कि फैक्टरी के पास लाइसेंस है, सभी लोग यहां काम करने वाले ही हैं, इस बात की जांच चल रही है कि क्या वे देश निर्मित बम (Country Made Bombs) बनाते थे या केवल अनुमति प्राप्त विस्फोटकों का उपयोग कर रहे थे।

सभी मृतकों के शवों को बरामद कर लिया गया

जानकारी के मुताबिक, आज यानि 4 सितंबर को सुबह पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, इस दौरान जोरदार धमाके से पूरा इलाका दहशत में आ गया। कई किलोमीटर तक विस्फोट की आवाज सुनी गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, सभी मृतकों के शवों को बरामद कर लिया गया है। राहत और बचाव कार्य अभी जारी है। कहा जा रहा है कि हादसे में मारे गए लोगों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। ध्यान रहे कि यह हादसा ऐसे समय हुआ है जब तमिलनाडु सरकार ने कोरोना महामारी के बीच 100 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करने की उद्योगों को अनुमति दी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक बार फिर आज गुरुवार को (4 जुलाई…