छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी अब दुनिया में नहीं रहे, रायपुर के श्री नारायणा हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का आज दोपहर में रायपुर के श्री नारायणा हॉस्पिटल में निधन हो गया। अजीत जोगी को 9 मई को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें श्री नारायणा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

अजीत जोगी के निधन की जानकारी अमित जोगी ने दी

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का आज दोपहर में रायपुर के श्री नारायणा हॉस्पिटल में निधन हो गया। 74 वर्षीय अजीत जोगी को 9 मई को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें श्री नारायणा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने ट्विट करके इस दुखद घटना की जानकारी दी तथा उन्होंने यह भी बताया कि अजीत जोगी का अंतिम संस्कार कल यानि 30 मई को उनके जन्म स्थान गोरैला में होगा।

केवल मैंने ही नहीं, बल्कि छत्तीसगढ़ ने अपना पिता खोया है- अमित जोगी

अमित जोगी ने ट्विट किया कि 20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया, केवल मैंने ही नहीं, बल्कि छत्तीसगढ़ ने अपना पिता खोया है, अजित जोगी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़ कर ईश्वर के पास चले गए, गांव-गरीब का सहारा, छत्तीसगढ़ का दुलारा, हमसे बहुत दूर चला गया। अजीत जोगी को 9 मई को पहला दिल का दौरा घर पर आया था, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल भर्ती कराया गया था, इसके बाद से ही उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी तथा उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, दूसरा दिल का दौरा उन्हें 27 मई की रात को पड़ा था।

अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री थे

नौकरशाह से राजनेता बने अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री थे। अजीत जोगी नवम्बर, 2000 से नवम्बर, 2003 तक तत्कालीन कांग्रेस सरकार में राज्य के मुख्यमंत्री रहे। अजीत योगी वर्ष 2016 में कांग्रेस से अलग होकर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस पार्टी बनाई थी। इससे पहले अजीत जोगी ने कांग्रेस में लंबी पारी खेली, आईएएस की नौकरी छोड़ कर राजनीति में आए अजीत जोगी विधानसभा, लोकसभा, राज्यसभा तथा केंद्रीय कैबिनेट के सदस्य रहे भी रहे।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सीआरसी क्रिकेट लीग में फोनिक्स फ्लायर्स 9 विकेट से जीता

नोएडा के ओपी स्पोर्ट्स क्रिकेट ग्राउंड पर सीआरसी ग्रुप द्वारा आयोजित सुपर लीग मुकाबले में …