भारत के पूर्व कोच ने सरेआम कर दी KL Rahul को टीम से बाहर करने की मांग, लगाए पक्षपात के आरोप

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल का बल्ला पिछले कुछ समय से शांत है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में भी केएल राहुल कुछ खास नहीं कर पाए, अब टीम इंडिया के पूर्व कोच वेंकटेश प्रसाद ने उन्हें टीम से बाहर करने की मांग उठा दी है, इतना ही नहीं वो पक्षपात के भी आरोप लगाए।

टीम इंडिया की सीरीज में 1-0 की बढ़त
टीम इंडिया ने आज 11 फरवरी 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत ने आज शनिवार को तीसरे ही दिन पारी और 132 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस बीच एक खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर करने की मांग उठ रही है, ये मांग किसी और देश के खिलाड़ी ने नहीं, बल्कि भारत के ही पूर्व तेज गेंदबाज व पूर्व गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद ने उठाई है।

टीम इंडिया ने तीसरे दिन ही दर्ज की जीत
रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेल रही भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीसरे ही दिन हरा दिया। भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 177 रन पर समेट दी, इसके बाद भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (120) के शतक और रवींद्र जडेजा (70) व अक्षर पटेल (84) की दमदार पारियों की बदौलत 400 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में सिर्फ 91 रन पर ढेर हो गया। धुरंधर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 70 रन बनाए और दोनों पारियों में कुल 7 विकेट झटके।

राहुल को टीम से बाहर करने की मांग
मैच के परिणाम के बाद आज भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद ने कई ट्वीट किए, उन्होंने भारतीय ओपनर और टेस्ट सीरीज में उप-कप्तानी संभाल रहे केएल राहुल को बाहर करने की मांग उठाई। वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि ‘केएल राहुल की प्रतिभा और क्षमता का बहुत सम्मान करते हैं, लेकिन दुख की बात है कि उनका प्रदर्शन काफी नीचे रहा है, 46 टेस्ट के बाद 34 का औसत और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 8 साल से ज्यादा के बाद ऐसा एवरेज सामान्य है, बहुत से ऐसे लोगों के बारे में नहीं सोच सकते जिन्हें इतने मौके दिए गए हैं।’

वेंकटेश ने लगाए पक्षपात के आरोप
वेंकटेश प्रसाद इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने केएल राहुल को टीम में शामिल करने को लेकर पक्षपात के आरोप लगा दिए। वेंकटेश प्रसाद ने एक ट्वीट में लिखा कि ‘शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं, सरफराज फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शतक ठोक रहे हैं और कई ऐसे हैं जो राहुल से आगे एक मौके के हकदार हैं। कुछ भाग्यशाली होते हैं कि उन्हें सफल होने तक अंतहीन मौके दिए जाते हैं जबकि कुछ को इसकी अनुमति नहीं होती, राहुल का चयन प्रदर्शन के आधार पर नहीं बल्कि पक्षपात के आधार पर हुआ है।’

71 गेंदों पर राहुल बना पाए महज 20 रन
केएल राहुल ने नागपुर टेस्ट की शुरुआती पारी में कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज किया और वह केवल 20 रन बना पाए, उन्होंने इस दौरान 71 गेंदों का सामना किया और 1 चौका जड़ा, वहीं रोहित शर्मा ने शतक ठोका, इतना ही नहीं रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने भी प्रभावी पारियां खेलीं। ध्यान रहे कि केएल राहुल ने अभी तक 46 टेस्ट मैचों में 34 के औसत से कुल 2624 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 7 शतक और 13 अर्धशतक निकले हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…