जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन दौरान पूरा देश एकजुट होकर कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, वहीं इस बीच जम्मू-कश्मीर आतंकियों की नापाक हरकतों से लोगों का जीना मुश्किल है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ में आज भारतीय सेना ने चार आतंकी को मार गिराया है।

कुलगाम जिले में चार आंतकी को मार गिराया गया

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन दौरान पूरा देश एकजुट होकर कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, वहीं इस बीच जम्मू-कश्मीर आतंकियों की नापाक हरकतों से लोगों का जीना मुश्किल है, आज कुलगाम जिले के लोअरमुंडा इलाके में आतंकियों ने पर हमला बोल दिया, जिसमें जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना के जवानों ने चार आतंकी को मार गिराया है।

26 अप्रैल को भी कुलगाम जिले में चार आतंकियों को मारा गया था

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लोअरमुंडा इलाके में भारतीय सेना के जवान गश्त पर निकले थे, इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर गोलियां चलाना शुरू दी, जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की तथा चार आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले भी कल यानि 26 अप्रैल को रात में भी कुलगाम जिले के गुटुर इलाके में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिया था, जिसमें सेना के एक मेजर भी घायल हो गए थे।

सुरक्षाबलों ने अप्रैल में अब तक दक्षिणी कश्मीर में 27 आतंकियों को मार गिराया

ध्यान रहे कि पिछले 24 घंटे के भीतर दक्षिणी कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 11 आतंकियों को मार गिराया है, जबकि इस महीने अप्रैल में अभी तक सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 27 आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है। आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच ये सभी मुठभेड़ दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा, कुलगाम तथा शोपियां में हुई है।

भारत में कोरोना पॉजिटिव केस 28 हजार के पार, मरने वालों की संख्या 884 पहुंची

गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की संख्या करीब 28 हजार से ज्यादा हो चुकी है, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 6527 हो गई है, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 884 हो चुकी है। अब तक पूरे विश्व में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 29 लाख 96 हजार को पार कर चुकी है तथा इससे मरने वालों की संख्या 2 लाख, 7 हजार को पार कर चुकी है। विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या अमेरिका में करीब 9 लाख 87 हजार पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या यहां करीब 55,400 हो चुकी  है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …