IAF Plane Crash: MP-राजस्थान में हुआ बड़ा प्लेन हादसा, सुखोई-30 और मिराज-2000 समेत 3 विमान क्रैश

मध्य प्रदेश और राजस्थान में आज 2 बड़े हादसे हो गए हैं। इन घटनाओं में इंडियन एयर फोर्स का फाइटर जेट सुखोई-30 (Sukhoi-30), मिराज-2000 (Miraj-2000) और 1 चार्टेड एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है।

चार्टेड एयरक्राफ्ट का 1 पायलट शहीद
मध्य प्रदेश और राजस्थान में आज 28 जनवरी 2023 को एक के बाद एक दो बड़े विमान हादसे हो गए हैं। मध्य प्रदेश के मुरैना में भारतीय वायु सेना के 2 फाइटर एयरक्राफ्ट और राजस्थान के भरतपुर में 1 चार्टेड एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। हादसे में विमानों के परखच्चे उड़ गए हैं। राहत-बचाव कार्य जारी है। रक्षा सूत्रों के मुताबिक, मुरैना विमान हादसे में 2 पायलट गंभीर तौर पर घायल हैं, भरतपुर के पींगोरा गांव में गिरे चार्टेड एयरक्राफ्ट का 1 पायलट शहीद हो गया।

वायुसेना ने दिए जांच के आदेश
भारतीय वायु सेना (IAF) ने मुरैना विमान हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। दुर्घटनाग्रस्त सुखोई-30 में 2 और मिराज-2000 में 1 पायलट सवार था। वायुसेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं। मुरैना हादसे की जांच में विमान के क्रैश होने के कारणों का पता लगाया जाएगा।

ग्वालियर एयर बेस से भरी थी उड़ान
जानकारी के मुताबिक, भरतपुर में क्रैश हुए चार्टेड एयरक्राफ्ट ने आगरा से उड़ान भरी थी, वहीं, मुरैना में दुर्घटनाग्रस्त विमानों ने ग्वालियर एयर बेस से टेक ऑफ किया था। भरतपुर के डीएम आलोक रंजन ने कहा कि एक चार्टेड एयरक्राफ्ट भरतपुर के पास क्रैश हो गया है, पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं।

सुखोई-30 व मिराज-2000 एयरक्राफ्ट क्रैश
रक्षा सूत्रों के मुताबिक, मुरैना में एक सुखोई-30 (Sukhoi-30) और एक मिराज-2000 (Miraj-2000) एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। सुखोई-30 और मिराज-2000 ने ग्वालियर एयर बेस से उड़ान भरी थी, यहां एक अभ्यास चल रहा था, इस हादसे में 2 पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

चार्टेड एयरक्राफ्ट भरतपुर में दुर्घटनाग्रस्त
जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के भरतपुर में बड़ी दुर्घटना हो गई है, यहां भारतीय वायु सेना का एक चार्टेड एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। भरतपुर में पिंगोरा रेलवे स्टेशन के पास ये बड़ा हादसा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, इस चार्टेड एयरक्राफ्ट ने आगरा से उड़ान भरी थी।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …