अयोध्या में CM केजरीवाल ने कहा- ‘सभी लोग एकजुट होकर करें काम तो भारत को बना सकते हैं नंबर वन’

देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या पहुंच कर कहा कि अगर हम सभी लोग मिलकर काम करें तो भारत को दुनिया का नंबर एक देश बना सकते हैं।

भारत को नंबर वन देश बना सकते हैं- केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 25 अक्टूबर को अयोध्या में कहा कि अगर हम 130 करोड़ लोग मिलकर काम करें तो भारत को दुनिया का नंबर एक देश बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे प्रभु श्रीराम के जन्म स्थान अयोध्या आने का मौका मिला और मां सरयू की आरती करने का मौका मिला, जितनी आत्मीयता के साथ संत जन ने आरती करवाई उसके लिए हृदय से आभार व्यक्त करना चाहता हूं।

हमारे देश के लोग बहुत अच्छे हैं- केजरीवाल
कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरा देश महामारी से बुरी तरह से पीड़ित है, हालांकि, पिछले कुछ दिनों से महामारी थोड़ी कंट्रोल में है, लेकिन मैं समझता हूं कि मां सरयू और प्रभु श्रीराम की कृपा होगी तो जरूर हम सब लोगों को इस महामारी से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज अयोध्या आकर मां सरयू की आरती करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ तो मैं यहां हाथ जोड़कर मां सरयू से विनती करता हूं कि हमारे देश को जल्दी कोरोना महामारी से मुक्ति मिले, मैं हमेशा यह मानता हूं कि हमारे देश के लोग बहुत अच्छे हैं।

हनुमानगढ़ी व रामलला के भी दर्शन करेंगे केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि ‘अब तक हमारे देश को अभी तक बहुत आगे पहुंच जाना चाहिए था, दुनिया का नंबर एक देश होना चाहिए था, आज हमारे देश में गरीबी, अशिक्षा और तरह-तरह की बीमारियां हैं, कई तरह की दिक्कतें हैं, प्रभु श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारत वर्ष जल्दी दुनिया का नंबर वन देश बने, हम 130 करोड़ देशवासी मिलकर इस को संभव कर सकते हैं।’ केजरीवाल अभी हनुमानगढ़ी और रामलला के भी दर्शन करेंगे।

मेरा दिल कहता है कि देश नंबर-1 सकता है- केजरीवाल
केजरीवाल ने आगे कहा कि यह मेरा दिल कहता है कि देश नंबर एक हो सकता है, मैं उम्र में छोटा हूं, अनुभव में छोटा हूं, यहां जो लोग मुझे सुन रहे हैं वह मुझसे उम्र और अनुभव में बड़े हैं, लेकिन जो मेरा दिल्ली चलाने का अनुभव है उससे मुझे लगता है कि अगर हम सब 130 करोड़ लोग मिलकर एक परिवार की तरह काम करें तो भारतवर्ष को दुनिया का नंबर वन देश बनने से कोई नहीं रोक सकता।

सुल्तानपुर होते हुए अयोध्या पहुंचे केजरीवाल
ध्यान रहे कि उत्तर प्रदेश में अगले साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी भी मैदान में उतरने जा रही है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल 12 अक्टूबर को 2 दिनों के अयोध्या दौरे पर पहुंचे, वह सुबह 8 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे तो पार्टी नेताओं ने उनका स्वागत किया, इसके बाद वह सुल्तानपुर होते हुए अयोध्या पहुंचे। केजरीवाल ने सरयू तट पर आरती करते हुए संतों का आशीर्वाद लिया। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने दावा किया अरविंद केजरीवाल के अयोध्या दौरे की वजह से पार्टी के कार्यकर्ताओं में में काफी उत्साह आ गया है।

आचार संहिता उल्लंघन मामले में केजरीवाल को बेल
वहीं, आचार संहिता उल्लंघन मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को जमानत मिल गई है। सुल्तानपुर के गौरीगंज थाने में आचार संहिता का मामला दर्ज हुआ था, इसलिए अरविंद केजरीवाल 25 अक्टूबर को सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हुए थे। सुल्तानपुर के बाद सीएम केजरीवाल अयोध्या के लिए रवाना हुए थे।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…