इरफान इस दुनिया को आज अलविदा कह गए, कैंसर से थे पीड़ित

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए पूरी दुनिया के साथ भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, इस बीच मंबई से एक बड़ी दुख भरी खबर आई है, अपनी अदाकारी से जादू करने वाले अभिनेता इरफान खान अब हमारे बीच में नहीं रहे। 53 वर्षीय इरफान खान ने आज मुंबई के कोकिला बेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली।

इरफान ने कोकिला बेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए पूरी दुनिया के साथ भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, इस बीच मंबई से एक बड़ी दुख भरी खबर आई है, अपनी अदाकारी से जादू करने वाले अभिनेता इरफान खान अब हमारे बीच में नहीं रहे। कैंसर से लड़ाई लड रहे 53 वर्षीय इरफान खान ने आज मुंबई के कोकिला बेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। फिल्म निर्देशक तथा निर्माता शूजित सरकार ने आज करीब 11.30 सुबह में इरफान खान के निधन के बारे में जानकारी देते हुए एक ट्विट किया कि मेरे प्यारे दोस्त इरफान तुम लड़े…..लड़े और बहुत लड़े….मैं तुम पर हमेशा गर्व महसूस करूंगा, शांति और ओम शांति, इरफान खान तुम्हें सलाम।

इरफान के निधन से बॉलीवुड शोक में डुबा

अभिनेता इरफान खान के निधन की खबर सुनते ही पूरा बॉलीवुड शोक में डुब गया। राजस्थान में जन्मे इरफान खान को बचपन से ही क्रिकेट बहुत पसंद था तथा वे स्कूल जाने की बजाए क्रिकेट खेलना ज्यादा पसंद करते थे, उनका सी के नायडू ट्रॉफी (अंडर-23) टूर्नामेंट के लिए चयन भी हो गया था, लेकिन उन्हें जयपुर से अजमेर जाना था, इसके लिए उन्हें 600 रुपए खर्च की जरूरत थी, जो उनके पास नहीं थे, क्रिकेट भी वह छुप कर खेलने जाते थे, इसके चलते वे घर से पैसे नहीं मांग सकते थे, जब उनसे 600 रुपए का इंतजाम नहीं पाया तो उस दिन वे क्रिकेट खेलना छोड़ दिया था।

इरफान ने सुतापा सिकंदर से वर्ष 1995 में शादी की थी

इरफान खान ने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद एनएसडी यानि नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के लिए फार्म भरा तथा पहले ही प्रयास में ही उन्हें एडमिशन मिल गया था, इसके लिए भी इरफान को 300 रुपए चाहिए थे, जिसकी व्यवस्था उनकी बहन ने की थी। पिता के निधन के बाद इरफान ने एनएसडी से मिलने वाली फेलोशिप से ही कोर्स पूरा किया। इरफान खान ने अपनी क्लासमेट सुतापा सिकंदर से वर्ष 1995 में शादी की। इरफान खान की प्रमुख फिल्मों में पीकू, मकबूल, पान सिंह तोमर, लाइफ इन ए मेट्रो, तलवार, अंग्रेजी मीडियम, हासिल, लाइफ ऑफ पाई, स्लमडॉग मिलेनियर, द नेमसेक तथा हैदर शामिल है। इरफान खान की अंतिम रिलीज फिल्म अंग्रेजी मीडियम है।

इरफान के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी तथा अमिताभ बच्चन ने दुख व्यक्त किया

ध्यान रहे कि इरफान खान की मां सईदा बेगम का 4 दिन पहले ही जयपुर में निधन हुआ था, लेकिन कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन के कारण इरफान अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे। इरफान खान का परिवार आज भी जयपुर में रहता है। इरफान खान के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, अभिनेता शाहरूख खान, आमिर खान, सलमान खान, परेश रावल, अनुपम खेर आदि ने दुख व्यक्त किया है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक बार फिर आज गुरुवार को (4 जुलाई…