मुंबई में पत्रकारों के कोरोना पॉजिटिव आने से दहला मीडिया जगत, 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से मीडिया जगत को दहला देने वाली खबर आई है। मुम्बई में 53 मीडिया कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से मीडिया जगत को दहला देने वाली खबर आई है, एक ही दिन में मुम्बई में 53 मीडिया कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव मीडिया कर्मियों में टीवी रिपोर्टर, कैमरामैन, प्रिंट मीडिया के रिपोर्टर तथा फोटोग्राफर शामिल हैं, सबसे चौकाने वाली बात यह है इन 53 कोरोना पॉजिटिव मीडिया कर्मियों में 1-2 को छोड़कर किसी में कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिखा था। ध्यान रहे कि यही मीडिया कर्मी कोरोना से जुड़ी हर खबर की जानकारी पूरे देश के कोने-कोने तक में पहुंचा रहे हैं।

167 पत्रकारों के कोरोना टेस्ट में 53 पॉजिटिव केस

महाराष्ट्र में टीवी पत्रकारों के लिए काम करने वाली संस्था टीवीजेए यानि टीवी जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद जगदले ने एक निजी टीवी चैनल को बताया कि 3 दिन पहले 167 मीडिया कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट 20 अप्रैल को शाम को आई, जिसमें 53 मीडिया कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विनोद जगदाले ने बताया कि टीवी जर्नलिस्ट एसोसिएशन तथा मीडिया संस्थान मिल कर सुनिश्चित कर रहे हैं कि अब इन 53 कोरोना पॉजिटिव मीडियो कर्मियों को उचित इलाज मिले। उन्होंने कहा कि अब मुम्बई के दूसरे सभी मीडिया कर्मियों का भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा, टीवी जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने मीडिया कर्मियों के लिए लिए गाइडलाइंस भी जारी किया है।

किशोरी पेडनेकर ने पत्रकारों के कोरोना पॉजिटिव होने पर चिंता जताई

इस बीच बृहन्मुंबई नगर निगम मेयर किशोरी पेडनेकर ने 53 मीडिया कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर चिंता जताते हुए कहा कि मीडिया कर्मी इस कोरोना महामारी की लड़ाई में बहुत बड़ा योगदान दे रहे हैं, इन 53 मीडिया कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने पर मैं बहुत परेशान हूं। किशोरी पेडनेकर ने कहा कि बुधवार तथा गुरुवार के दिन फील्ड में काम करने वाले मुम्बई में सभी रिपोर्टर तथा कैमरामैन का टेस्ट कराया जाएगा। ये सभी 53 कोरोना पॉजिटिव मीडिया कर्मी अलग-अलग मीडिया चैनल से हैं।

मुंबई में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 2500 के पार

ध्यान रहे कि कि महाराष्ट्र में देश के सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। महाराष्ट्र में अब तक 4666 कोरोना पॉजिटिव केस हैं, इनमें 572 ठीक हो चुके हैं, जबकि यहां 232 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मुंबई में सिर्फ कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 2500 से ऊपर पहुंच चुकी है।

भारत में कोरोना पॉजिटिव केस 18,700 के पार, मरने वालों की संख्या 598 पहुंची

गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की कुल संख्या करीब 18,700 पहुंच चुकी है, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 3273 हो गई है, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 598 हो चुकी है। अब तक पूरे विश्व में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 24 लाख, 82 हजार को पार कर चुकी है तथा इससे मरने वालों की संख्या करीब 1 लाख, 70 हजार पहुंच चुकी है। विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या अमेरिका में करीब 7 लाख 93 हजार पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या यहां करीब 42,500 हो चुकी है

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा- CBSE रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त में मिलेगा परीक्षा देने का मौका

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम से …