मध्य प्रदेश: मंदिर में दिखा चमत्कार, हनुमान जी की मूर्ति ने झपकाई पलक, चौंकाने वाला वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के एक हनुमान मंदिर में चमत्कार का दावा किया जा रहा है। इस मंदिर के वायरल हो रहे वीडियो में हनुमान जी की मूर्ति में आंखों को बंद करते और खोलते दिखाया गया है।

हनुमान की प्रतिमा ने पलकें झपकाईं
मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में प्रसिद्ध ओखलेश्वर धाम में हनुमान मंदिर है। इस मंदिर से लोगों की गहरी आस्था जुड़ी है। इस मंदिर में हर महीने के रोहणी नक्षत्र में 27वें दिन हनुमान जी का श्रृंगार किया जाता है। इस बार के श्रृंगार को लेकर दावा किया जा रहा है कि भगवान हनुमान की प्रतिमा ने अपनी पलकें झपकाईं। इस चमत्कारी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर हुआ वीडियो वायरल
वायरल वीडियो में जिस मंदिर का जिक्र किया जा रहा वह मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बडवाह के पास ओखला गांव में स्थित है। इस प्राचीन हनुमान मंदिर के बारे में कई बार खबरें सामने आ चुकी हैं। अब हनुमान जी के पलक झपकाने की घटना को लेकर लोग अचरज में हैं।

मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़
वीडियो वायरल होने के बाद मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। यह घटना भगवान हनुमान के श्रृंगार करते वक्त की बताई जा रही है। कई लोग दावा कर रहे हैं कि भगवान हनुमान की मूर्ति के पलक झपकाने का वीडियो उन्होंने अपने मोबाइल में कैप्चर कर लिया है। वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, भक्तों के साथ मंदिर के पुजारी ने भी इस एक चमत्कारी घटना बताया है।

श्रृंगार के दौरान हुई चमत्कारी घटना
ओखलेश्वर धाम में हनुमान जयंति समेत साल में 13 बार हनुमान जी का श्रृंगार होता है। श्रृंगार में हजारों की संख्या में भक्त भगवान हनुमान के दर्शन करने पहुंचते हैं। वायरल वीडियो के मुताबिक शनिवार यानि 17 सितंबर 2022 को देर शाम जब हनुमान जी की मूर्ति का श्रृंगार हो रहा था तो मूर्ति ने अचानक पलक झपकाई। हालांकि अभी तक इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाया है। दरअसल, पुरानी मान्यता है कि ओखलेश्वर धाम में भगवान हनुमान के दर्शन मात्र से ही हर मनोकामना पूरी होती है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक बार फिर आज गुरुवार को (4 जुलाई…