केंद्र में मोदी-2 सरकार के एक वर्ष पूरे होने के मौके पर जेपी नड्डा ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई, कहा- केंद्र ने 70 वर्ष की कमियां 6 वर्ष में दूर की !

केंद्र में मोदी-2 सरकार के दूसरे कार्यकाल का आज एक वर्ष पूरा होने के मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी है तथा उन्होंने कोरोना संकट से लड़ाई में केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर भी बात की।

जेपी नड्डा ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई

केंद्र में मोदी-2 सरकार के दूसरे कार्यकाल का आज एक वर्ष पूरा होने के मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी है तथा उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर भी बात की। जेपी नड्डा ने इस दौरान कहा कि हमारी केंद्र सरकार ने 70 वर्ष की कमियां 6 वर्ष में दूर की हैं।

प्रधानमंत्री मोदी जी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं- नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दूसरे कार्यकाल के पहला वर्ष पूर्ण होने पर उनको अपनी ओर से तथा पार्टी के करोड़ों कार्यर्ताओं की ओर से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं, आज हम जब एक वर्ष पूरा कर रहे हैं तो पूरा दुनिया कोरोना के साये में है, अन्य दूसरे देशों के मुकाबले भारत ने नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई इस तरह लड़ी जिसमें भारत की स्थिति संभली हुई है। उन्होंने कहा कि देशव्यापी लॉकडाउन के समय भारत की कोरोना टेस्ट की क्षमता केवल 10 हजार टेस्ट प्रतिदिन थी, जो आज यह क्षमता बढ़कर 1.60 लाख टेस्ट प्रतिदिन हो गया है, आज देश में करीब 4.50 लाख पीपीई किट्स रोजाना बन रहे हैं, करीब 58 हजार वेंटिलेटर्स देश में बन रहे हैं।

80 करोड़ लोगों के राशन की व्यवस्था की गई- नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपए का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज दिया गया, उसके माध्यम से 80 करोड़ लोगों के राशन की व्यवस्था की गई, 20 करोड़ महिला जनधन खातों में 500 रुपए प्रति महीने की मदद की गई, बुजुर्गों तथा दिव्यांगों को आर्थिक सहायता और मनरेगा मजदूरी में वृद्धि की गई। उन्होंने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपए का आत्मनिर्भर भारत पैकेज दिया गया, इस पैकेज के जरिए यह प्रयास हुआ है कि कैसे हर सेक्टर को आत्मनिर्भर बनाकर मुख्यधारा में खड़ा किया जाए तथा कैसे उन्हें रियायतें दी जाएं।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए को निरस्त किया गया- नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि कि केंद्र सरकार दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में बहुत ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए को निरस्त किया गया, यह प्रधानमंत्री मोदी की इच्छा शक्ति का नतीजा था तथा इसके सूत्रधार हमारे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बने, जिन्होंने उसे कार्यरूप दिया।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मोदी के एक-एक आह्वान को देशवासियों ने सुना- नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि वर्षों से नागरिकता संशोधन बिल लटकाया जा रहा था, प्रधानमंत्री मोदी ने फैसला लिया तथा इस फैसले के कारण आज सीएए कानून लागू हुआ। जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 100 से ज्यादा देशों को मदद करते हुए उन्हें हमने दवाइयां पहुंचाई है, इस लड़ाई में प्रधानमंत्री मोदी के एक-एक आह्वान को देशवासियों ने सुना तथा उसका समर्थन किया, इसके लिए मैं देशवासियों को तहे दिल से धन्यवाद देता हूं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक बार फिर आज गुरुवार को (4 जुलाई…